nayaindia रोहित बने विराट, सेमीफाइनल में इतिहास रच बने नंबर-1
खेल समाचार

रोहित बने विराट, सेमीफाइनल में इतिहास रच बने नंबर-1

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: BCCI

रोहित शर्मा इन दिनों बदला निकालने के मूड में नजर आ रहे हैं। और उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आतिशी पारी खेल दिल को ठंडक पहुंचाई। साथ ही अब इंग्लैंड की तुड़ाई कर रिकॉर्डधारी बन चुके हैं। और सेमीफाइनल की जंग में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। साथ ही सभी की नजरें विराट कोहली पर थीं। और लेकिन उनका फ्लॉप शो अभी भी पूरी तरह जारी रहा। इसके बाद रोहित ने टी20 वर्ल्डकप में अपना दूसरा अर्धशतक लगाकर इंग्लैंड की सांसे अटका दीं।

विराट कोहली के आउट होने के बाद में ऋषभ पंत का बल्ला भी नहीं चला। और जिसके बाद रोहित शर्मा ने पूरी जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली। और साथ ही हिटमैन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रन की शानदार पारी खेली थी। साथ ही इस बार उन्होंने 39 गेंद में 57 रन ठोक दिए और उनकी इस पारी में 2 छक्के और 6 चौके शामिल रहे। साथ ही इसके अलावा सूर्या ने दूसरे छोर पर कप्तान का साथ दिया। और स्काई ने 47 रन की बहुमूल्य पारी खेली। साथ ही इन पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 171 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए।

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया हैं।और इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ऐसे पहले भारतीय कप्तान हैं। जिन्होंने नॉकआउट मैच में अर्धशतकीय पारी खेली हैं। इसके साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी में अभी तक टीम इंडिया अजेय रही। और भारत ने इस वर्ल्ड कप में लगातार 6 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। और इसके साथ ही अब इंग्लैंड को हराकर फाइनल का टिकट भी कटा लिया।

टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को बुरी तरह धूल चटाकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 का बदला पूरा किया। और इंग्लैंड के खिलाफ भारत की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली। और साथ ही अक्षर और कुलदीप ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। और इंग्लिश टीम महज 103 रन पर ही ढेर हो गई। साथ ही जिसके चलते टीम इंडिया ने रन से मुकाबले को जीतकर फाइनल में तूफानी एंट्री की हैं। और भारत की जंग अब फाइनल में साउथ अफ्रीका से 29 जून को होगी।

यह भी पढ़ें :-

भारत फाइनल में खिताब के लिए दक्षिण अफ्रीका से होगी टक्कर

टी20 वर्ल्ड कप: साउथ अफ्रीका पहुंचा फाइनल में

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें