nayaindia PM Modi Parliament कांग्रेस है परजीवी पार्टी
Trending

कांग्रेस है परजीवी पार्टी: मोदी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जवाब दिया। उन्होंने सवा दो घंटे तक भाषण दिया, जिसमें करीब एक घंटे तक तो वे सन् 2014 की बाते और सरकार के काम व भाजपा के घोषणापत्र के बारे में बताते रहे। बाकी बचे हुए सवा घंटे में उन्होंने नॉन स्टॉप कांग्रेस पर हमला किया। उन्होंने लोकसबा विपक्षी नेताओं की आलोचनाओं का सिलसिलेवार कोई जवाब नहीं दिया। कांग्रेस को परजीवी पार्टी बताया। उनके भाषण के दौरान विपक्ष लगातार हंगामा करता रहा। विपक्षी सांसद सरकार पर तानाशाही के आरोप लगा रहे थे और मणिपुर का जिक्र कर रहे थे।

विपक्ष के हंगामे की वजह से प्रधानमंत्री को दो बार अपना भाषण रोकना पड़ा। स्पीकर ओम बिरला ने विपक्ष को दो बार ऐसा नहीं करने की नसीहत दी। हालांकि इसके बावजूद विपक्षी सांसद हंगामा करते रहे। विपक्ष के हंगामे के बीच ही प्रधानमंत्री ने कहा- कांग्रेस पार्टी 2024 से परजीवी पार्टी के रूप में जानी जाएगी। कांग्रेस जिसके साथ रहती है, उसी के वोट खा जाती है। मैं ऐसा आंकड़ों के आधार पर कह रहा हूं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी के सोमवार के बयान को लेकर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा- ये गंभीर बात है कि हिंदुओं पर आरोप लगाने का झूठा षड्यंत्र हो रहा है। क्या हिंदू हिंसक होते हैं? देश इन्हें माफ नहीं करेगा। अब हिंदू समाज को सोचना पड़ेगा कि क्या ये अपमान कोई संयोग है या बड़े प्रयोग की तैयारी है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने सोमवार को भाजपा पर हमला करते हुए कहा था कि अपने को हिंदू बताने वाले लोग 24 घंटे हिंसा, हिंसा और नफरत, नफरत करते रहते हैं। भाजपा ने इसे पूरे हिंदू समाज पर हमला बता दिया है।  

राहुल के इस बयान पर मोदी ने मंगलवार को कहा- कल जो हुआ, देश के कोटि कोटि देशवासी इसे माफ नहीं करेंगे। 131 साल पहले स्वामी विवेकानंद जी ने शिकागो में कहा था- मुझे गौरव है कि मैं उस धर्म से आता हूं, जिसने पूरी दुनिया को सहिष्णुता और वैश्विक स्वीकृति सिखाई है। विवेकानंद जी ने दुनिया के दिग्गजों के सामने ये कहा था। हिंदू सहनशील है। इसी कारण भारत का लोकतंत्र और विविधता पनपी है।

कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा- ये गंभीर बात है कि हिंदुओं पर आरोप लगाने का झूठा षड्यंत्र हो रहा है। क्या हिंदू हिंसक होते हैं? ये है आपकी सोच, आपका चरित्र। ये देश शताब्दियों इसे भूलने वाला नहीं है। इन लोगों ने हिंदू आतंकवाद गढ़ने की कोशिश की थी। इन्होंने शक्ति के विनाश की बात कही थी। देश इन्हें माफ नहीं करेगा। देश की संस्कृति, परंपरा का मजाक उड़ाना, इसे फैशन बना दिया गया है।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर संविधान के अपमान का आरोप भी लगाया और साथ ही यह भी कहा कि कांग्रेस के मुंह में झूठ का खून लग गया है। उन्होंने कहा- कांग्रेस ने चुनाव में झूठ कहा कि लोगों के अकाउंट में पैसे आएंगे। लोगों ने एक जुलाई को खटाखट दिवस मनाया है। मोदी ने कहा- कल अग्निवीर को लेकर सदन में झूठ बोला गया। ये भी कहा कि एमएसपी नहीं दिया जा रहा। ऐसा कहना सदन का दुर्भाग्य है। अगर कोई नेता झूठ के रास्ते को चुन ले तो देश अराजक रास्ते पर जा रहा है, इसका सबूत मिल चुका है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें