nayaindia Constable Recruitment Exam Canceled After Cheating And Paper Leak In Bihar बिहार में नकल और पेपर लीक के बाद कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द
Cities

बिहार में नकल और पेपर लीक के बाद कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द

ByNI Desk,
Share

Bihar Constable Recruitment :- बिहार पुलिस की केंद्रीय भर्ती परिषद ने प्रश्न पत्र लीक होने और उम्मीदवारों के बड़े पैमाने पर नकल करने के बाद कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द कर दी है। पूरे बिहार में परीक्षा रविवार को दो पालियों में आयोजित की गई थी। इस दौरान ब्लूटूथ डिवाइस और अन्य माध्यमों का उपयोग करके नकल करने के आरोप में कई उम्मीदवारों को गिरफ्तार किया गया था। प्रारंभिक जांच के दौरान पता चला कि उम्मीदवारों को अपने मोबाइल पर प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं प्राप्त हुई थी। परीक्षा के दौरान नकल करने के आरोप में राज्य भर से 100 से अधिक अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया।

अधिकतम अपराधी पटना, नवादा, समस्तीपुर, भोजपुर, बक्सर, सारण, वैशाली और अन्य जिलों में पकड़े गए, पुलिस ने 61 एफआईआर भी दर्ज की। पुलिस ने मामले को आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) में स्थानांतरित कर दिया है। एडीजीपी नैय्यर हसनैन खान ने कहा कि विभिन्न जिलों से एफआईआर की प्रतियां एकत्र की गई हैं और विस्तृत जांच चल रही है। एडीजीपी खान ने कहा कि पेपर लीक सुनियोजित साजिश का हिस्सा है, जिसमें संगठित गिरोह शामिल हैं। इसी के चलते केंद्रीय भर्ती परिषद ने रविवार को आयोजित परीक्षा रद्द करने का फैसला किया। परिषद ने 7 और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें