nayaindia Praful Patel महाराष्ट्र बजट पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा, हर वर्ग का रखा गया खयाल
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र बजट पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा, हर वर्ग का रखा गया खयाल

ByNI Desk,
Share

मुंबई। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और वित्तमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने शुक्रवार को साल 2024-25 का बजट पेश किया, जिसमें कई बड़े ऐलान किए गए हैं। इसको लेकर एनसीपी अजित पवार गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि यह बजट जनता के हित में है। लोगों को फायदा देने वाला बजट है। बजट में युवाओं, महिलाओं, किसानों सभी वर्गों के लिए कुछ ना कुछ बेहतर प्रावधान किये गए हैं। उनके भविष्य को अच्छा बनाने की कोशिश की गई है। किसानों को बहुत सारी राहत दी गई है। बिजली के बिल माफ करने की बात की गई है। किसानों को फायदा पहुंचाने के लिए तमाम बड़े ऐलान किए गए हैं।

हमारी बहनों को, महिलाओं के लिए मध्य प्रदेश जैसे लाडली बहना योजना (Ladli Behna Scheme) को महाराष्ट्र में अलग प्रकार से लाने का प्रयास किया गया है। यह अच्छी बात है। सरकार का काम क्या होता है, लोगों की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं को पूरा करना। उनके जीवन को बेहतर करना, जो हमारे कल के बजट में है। वहीं महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कोर कमेटी की बैठक शनिवार को मुंबई में होने जा रही है, जिसमें विधानसभा और विधान परिषद के चुनाव की तैयारी पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में महाराष्ट्र के प्रभारी केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव शामिल होंगे। इस बैठक में महाराष्ट्र भाजपा और महायुती पर चर्चा होगी, इसकी जानकारी महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने दी।

चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule) ने कहा कि कोर कमेटी की बैठक में तय किया जाएगा की किस तरीके से चुनाव लड़ा जाए, आने वाले चुनाव कैसे लड़ा जाए, उसके बाद चुनाव समिति की बैठक होगी। 14 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का एक सम्मेलन पुणे में आयोजित किया जा रहा है, उसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को भी आमंत्रित किया गया है। लगभग 4500 पदाधिकारी उसमें आमंत्रित किए गए हैं। बावनकुले ने कहा, हम दमखम के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और बड़ी जीत दर्ज करेंगे।

यह भी पढ़ें:

एनटीए ने यूजीसी-नेट परीक्षा की नई तारीख घोषित की

पहली बारिश में ही दिल्ली बेहाल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें