nayaindia Eid Prayer जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई ईद की नमाज
जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई ईद की नमाज

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर/जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को ईद का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। ईद की नमाज भी शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। वहीं, विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में हजारों मुसलमान सामूहिक नमाज के लिए एकत्र हुए। ईद की सबसे बड़ी नमाज श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में हजरतबल मस्जिद (Hazratbal Mosque) में हुई। यहां सैकड़ों मुसलमान ईद की नमाज के लिए एकत्र हुए। इस मौके पर घाटी और जम्मू संभाग के अन्य शहरों और कस्बों में विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में ईद की नमाज अदा करने के बाद मुसलमानों ने एक-दूसरे को बधाई दी।

तीन पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah), उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी हजरतबल मस्जिद में सामूहिक नमाज के लिए शामिल हुईं। पत्रकारों से बात करते हुए तीनों नेताओं ने अलग-अलग लोगों को ईद की बधाई दी। वहीं अधिकारियों ने बड़ी संख्या में नमाज के लिए आए लोगों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम किए थे। घाटी के बारामूला, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, कुलगाम, गांदेरबल, बांदीपोरा, बडगाम और कुपवाड़ा जिलों से भी बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की खबरें आई हैं।

सुबह की कड़क धूप के बावजूद जम्मू शहर में लोग बड़ी संख्या में ईद (EID) की नमाज अदा करने के लिए शहर के रेजीडेंसी रोड इलाके में ईदगाह मैदान (Eidgah Ground) में पहुंचे। वहीं जम्मू क्षेत्र के राजौरी, पुंछ, डोडा, किश्तवाड़ और अन्य जिलों से सामूहिक ईद की नमाज अदा करने की खबरें सामने आई हैं। कई जगहों पर हिंदू समाज के लोग अपने मुस्लिम दोस्तों के साथ ईद की खुशियां बांटते नजर आए। अधिकारियों ने बताया कि ऐसे में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की कोई खबर सामने नहीं आई है। पूरे जम्मू-कश्मीर में ईद की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से पूरी हुई।

यह भी पढ़ें:

कप्तानी के बारे में निर्णय पीसीबी को लेना है, मुझे नहीं: बाबर आज़म

Bengal Train Accident: मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए देगी मोदी सरकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें