nayaindia Phulo Devi Netam कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम राज्यसभा में हुईं बेहोश
दिल्ली

कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम राज्यसभा में हुईं बेहोश

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। राज्यसभा में एक महिला सांसद सदन में हो रही चर्चा के बीच बेहोश हो गईं। इसके बाद सभापति ने कार्यवाही को तुरंत रोक दिया। सभापति ने इस दौरान पास बैठे कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) को पीड़ित सांसद की मदद के लिए कहा। राज्यसभा में बेहोश होने वाली सांसद का नाम फूलो देवी नेताम (Phulo Devi Netam) है। वह छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य हैं। राज्यसभा में मौजूद कुछ अन्य सांसदों के मुताबिक फूलो देवी नेताम का ब्लड प्रेशर बढ़ गया था, जिसके कारण वह बेहोश हो गईं। इस प्रकरण के कुछ देर बाद राज्यसभा (Rajya Sabha) में विपक्ष के सांसदों ने सदन का बहिष्कार किया।

फूलो देवी नेताम को राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) में भर्ती कराया गया है, जहां इंडिया गठबंधन के विभिन्न नेता उनसे मुलाकात करने पहुंच रहे हैं। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) भी शामिल रहे। कार्यवाही दोबारा प्रारंभ होने पर सांसद त्रिरूचि शिवा ने सभापति जगदीप धनखड़ के समक्ष यह विषय उठाते हुए कहा कि आप हमारे संरक्षक हैं। इस पर सभापति ने कहा कि तुरंत व्यवस्था की गई। हर बात का ध्यान रखा गया। फूलो देवी नेताम संसद के अंदर बेहोश हो गई थीं। संसद से उनको एंबुलेंस में भेजना पड़ा।

इस पर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) का कहना है कि नीट, नेट और अन्य पेपर लीक घोटालों पर तत्काल चर्चा के लिए सरकार के इनकार के कारण आज राज्यसभा में हंगामे के बीच, कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम (Phulo Devi Netam) अचानक गिर गई और बेहोश हो गईं। कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद जयराम रमेश के मुताबिक फूलो देवी नेताम को हाल ही में डेंगू हुआ था और अभी वह डेंगू से उबर रही हैं। उन्हें संसद से सीधे राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया है। जयराम रमेश ने उम्मीद जताई कि फूलो देवी नेताम जल्दी ठीक हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें:

शेयर बाजार में टूटा तेजी का ट्रेंड, सेंसेक्स 210 अंक फिसला

राजस्थान में जनजाति बालक-बालिकाओं की शिक्षा प्राथमिक मुद्दा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें