nayaindia अशोक यादव: अमरनाथ यात्रा के लिए बीएसएफ की तैयारियों की समीक्षा
इंडिया ख़बर

अशोक यादव: अमरनाथ यात्रा के लिए बीएसएफ की तैयारियों की समीक्षा

ByNI Desk,
Share
Image Credit: Jammu Links News

श्रीनगर | जम्मू-कश्मीर के बीएसएफ महानिरीक्षक अशोक यादव ने अमरनाथ यात्रा के लिए दक्षिण कश्मीर के पहलगाम क्षेत्र में तैनात हुए बल की परिचालन तैयारियों की बुधवार को समीक्षा की हैं।

अधिकारियों ने बताया कि अनंतनाग जिले में नुनवान-पहलगाम मार्ग और गंदेरबल जिले में बालटाल मार्ग पर शनिवार को 52 दिवसीय अमरनाथ यात्रा शुरू हुई। पहले चार दिनों में 74 हजार से अधिक तीर्थयात्रियों ने गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की। अमरनाथ यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए पूरे कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं।

तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए हजारों पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवानों के अलावा, सेना को भी यात्रा मार्ग के बाहरी इलाकों तथा ऊंचे इलाकों में तैनात किया गया है।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि आईजी बीएसएफ ने सुचारू और सुरक्षित तीर्थयात्रा के लिए सड़क खोलने वाली पार्टी (आरओपी) की सुरक्षा और निगरानी ग्रिड का निरीक्षण किया। यात्रा 19 अगस्त को समाप्त होगी।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल, 4.5 लाख तीर्थयात्रियों ने पवित्र मंदिर का दौरा किया था और इस साल अधिकारियों को संख्या बढ़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :-

हाथरस घटना को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

बिहार में वज्रपात से चार लोगों की मौत, नीतीश ने जताई संवेदना

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें