nayaindia Bharti Airtel भारती एयरटेल ने दिया झटका, महंगे किए मोबाइल रिचार्ज प्लान
कारोबार

भारती एयरटेल ने दिया झटका, महंगे किए मोबाइल रिचार्ज प्लान

ByNI Business Desk,
Share

नई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने शुक्रवार को 3 जुलाई से मोबाइल टैरिफ (Mobile Tariff) में भारी बढ़ोतरी की घोषणा की। अनलिमिटेड वॉयस प्लान में कंपनी ने 179 रुपये के प्लान की कीमत बढ़ाकर 199 रुपये, 455 रुपये के प्लान की कीमत बढ़ाकर 599 रुपये और 1,799 रुपये वाले प्लान की कीमत बढ़ाकर 1,999 रुपये कर दी है। 

पोस्टपेड प्लान के लिए 399 रुपये वाला टैरिफ प्लान अब 449 रुपये का होगा। वहीं, 499 रुपये वाला प्लान अब 549 रुपये का मिलेगा। मौजूदा 599 रुपये वाला प्लान 699 रुपये का और 999 रुपये वाला प्लान अब 1199 रुपये का होगा। बढ़ी हुई दरें 3 जुलाई से लागू होंगी। भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा कि भारत में दूरसंचार कंपनियों के लिए वित्तीय रूप से लाभकारी बिजनेस मॉडल के लिए मोबाइल एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (एआरपीयू) 300 रुपये से ज्यादा होना चाहिए। 

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने कहा हमारा मानना ​​है कि एआरपीयू का यह लेवल नेटवर्क टेक्नोलॉजी और स्पेक्ट्रम में जरूरी निवेश को संभव करेगा और पूंजी पर मामूली रिटर्न प्रदान करेगा। भारती एयरटेल के शेयर सुबह के कारोबार में करीब एक प्रतिशत बढ़कर 1,491 रुपये पर पहुंच गए। इससे पहले, रिलायंस जियो ने भी मोबाइल टैरिफ में 12 से 27 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें:

अमरनाथ यात्रा: कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से पहला जत्था रवाना

149 दिन बाद जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें