जमीन सौदे में राहुल, प्रियंका पर निशाना

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने लगातार दूसरे दिन भ्रष्टाचार के मामले में राहुल और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा है। पहले दिन स्मृति ईरानी ने आरोप लगाए थे पर दूसरे दिन केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मोर्चा संभाला। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा पर जमीन सौदे से जुड़े कथित घोटाले से जुड़े होने का आरोप लगाया। पार्टी ने दावा किया कि राबर्ट वाड्रा से संबंधित सभी जमीन घपलों में राहुल गांधी पूरी मजबूती से उनके साथ खड़े हैं।

रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार से जुड़ी जमीन की खरीद फरोख्त का मामला उठाया था। उस पर कांग्रेस ने कहा है कि राहुल गांधी ने जमीन खरीदी और अपनी बहन को भेंट कर दी। प्रसाद ने कहा कि मामला जमीन खरीदने का नहीं, बल्कि जमीन किससे खरीदी गई ये है। जमीन एक ही व्यक्ति से खरीदी गई, यह भी मुख्य विषय है।

प्रसाद ने आरोप लगाया कि गांधी परिवार के साथ जमीन सौदों में शामिल एचएल पाहवा, संजय भंडारी, सीसी थंपी हैं र ये तीनों ईडी की जांच के दायरे में हैं। उन्होंने जोर दिया कि कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि जमीन वहां के भूखंड दर पर खरीदी गई थी, तो 15 लाख की जमीन तीन साल 10 महीने बाद ही 84.15 लाख में कैसे बेच दी गई? कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी राफेल पर इतनी तल्खियां क्यों रखे हुए हैं, अब ये साफ हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि संजय भंडारी एयरबस का भी मिडिल मैन था और एयरबस यूरो फाइटर बनाती है। यहीं यूरो फाइटर राफेल के लिए टेंडर की प्रतिस्पर्धा में भी शामिल थी।

इससे पहले बुधवार को मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हए केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने संवाददाताओं से कहा था कि राबर्ट वाड्रा विवादित जमीन सौदे के संबंध में महज मुखौटा हैं और उनके साले राहुल गांधी असली चेहरा हैं। इस आरोप को आगे बढ़ाते हुए गुरुवार रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह एचएल पाहवा कौन है, जो सभी जमीन लेनदेन में शामिल हैं। उन्होंने दावा किया कि राबर्ट वाड्रा से संबंधित सभी जमीन घपले में राहुल गांधी पूरी मजबूती से उनके साथ खड़े हैं। केंद्रीय मंत्री ने इस मामले में जमीन से जुड़े खरीद फरोख्त के कुछ कागजात भी पेश किए।

30 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।