वर्मा के सारे आदेश रद्द किए

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद करीब 48 घंटे के लिए सीबीआई निदेशक के पद पर बहाल हुए आलोक वर्मा ने जितने भी फैसले किए थे और जो भी तबादले किए थे, वो सारे रद्द कर दिए गए हैं। सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव ने आलोक वर्मा के किए तबादलों संबंधी सारे फैसले को रद्द कर दिया और अधिकारियों की आठ जनवरी वाली स्थिति बहाल कर दी है। गुरुवार को उच्चाधिकार प्राप्त समिति द्वारा वर्मा को हटाए जाने के बाद फिर से राव को अंतरिम निदेशक बना दिया गया और उन्होंने कामकाज संभाल लिया है।

राव ने शुक्रवार को जारी नए आदेश में कहा वर्मा द्वारा दिए गए आदेश अस्तिव में नहीं हैं। उनकी ओर से जारी आदेश में कहा गया है – वर्मा के दिए आदेश अस्तित्व में नहीं हैं और इसी वजह से सभी संबद्धों लोगों द्वारा इस संबंध में लिए गए सभी कदमों को अमान्य घोषित किया जाता है। दूसरे शब्दों में, आठ जनवरी 2019 की स्थिति बहाल की जाती है। गौरतलब है कि अक्टूबर में अंतरिम निदेशक बहाल होने के बाद राव ने एक दर्जन से ज्यादा अधिकारियों को छुट्टी पर भेजा था। वर्मा ने कामकाज संभालते ही इनमें से कई अधिकारियों को वापस बहाल करने का आदेश दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने आलोक वर्मा को जबरन छुट्टी पर भेजे जाने के आदेश को मंगलवार को रद्द कर दिया था। इसके बाद वर्मा ने राव के किए सभी तबादले रद्द कर दिए थे। उन्होंने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ मामले की जांच के लिए एक नया जांच अधिकारी भी नियुक्त किया था। पर दो ही दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जस्टिस एके सिकरी और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की सदस्यता वाली उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने गुरुवार को वर्मा का सीबीआई से तबादला कर दिया था।

139 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।