Loading... Please wait...

राजस्थान, तेलंगाना में भारी मतदान

नई दिल्ली। राजस्थान और तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में भारी मतदान हुआ। यों अंतिम आंकडे नहीं आए है लेकिन सन् 2013 की नरेंद्र मोदी की आंधी में हुए भारी मतदान के आसपास आंकड़ा पहुंचता लगता है। शाम पांच बजे तक के आंकडे अनुसार राजस्थान में 72.62 प्रतिशत मतदान हुआ तो तेलंगाना में 67 प्रतिशत मतदान हुआ। ध्यान रहे राजस्थान में 2013 की आंधी में 74 प्रतिशत मतदान हुआ था।

राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट तथा अन्य दलों के प्रत्याशियों एवं निर्दलीयों सहित 2274 उम्मीदवारों का चुनावी भाग्य इवीएम में बंद हो गया। मतदान सुबह आठ बजे शुरु हुआ जो छिटपुट घटनाओं को छोड़कर सायं पांच बजे शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ।  इस दौरान सर्वाधिक जयपुर जिले के चौमू विधानसभा क्षेत्र में 86.47 प्रतिशत तथा सवाईमाधोपुर जिले के बामनवास में सबसे कम 62.65 प्रतिशत मतदान हुआ। श्रीमती राजे के झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र में 74.39 एवं श्री गहलोत के जोधपुर में सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में 65.83 तथा श्री पायलट के टोंक विधानसभा क्षेत्र में 73.11 प्रतिशत मतदान हुआ। गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया के उदयपुर विधानसभा क्षेत्र में 65.70 प्रतिशत मतदान हुआ।

राज्य में सुबह मतदान के समय कुछ ईवीएम मशीनों में तकनीकी खराबी तथा चुरु के रतनगढ में मतदान केन्द्र के बाहर पथराव होने से तीन लोगों के घायल होने, सीकर जिले में फतेहपुर में झगड़ा होने के बाद मोटरसाइकिल को आग लगाने तथा बीकानेर के कोलायत क्षेत्र में बज्जू क्षेत्र में एक जीप को आग लगा देने की घटना सामने आई हैं। इसके अलावा भरतपुर के नदबई क्षेत्र में एक मतदान केन्द्र पर कब्जा जमाने का प्रयास करने पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं। इसी तरह अलवर के बानसूर में कांग्रेस प्रत्याशी शंकुतला रावत पर हमला करने की घटना भी सामने आई।

दूसरी ओर हैदराबाद में मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने कहा कि छिटपुट घटनाओं को छोड़कर 31 जिलों के सभी 32,815 मतदान केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा है। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में तकनीकी गड़बड़ियों के चलते कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान देर से शुरू हो पाया।

95 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2018 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech