कांग्रेस द्वारा पुलवामा हमले का राजनीतिकरण निंदनीय: भाजपा

राजमुंदरी/नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस के आरोप पर भाजपा ने बृहस्पतिवार को पलटवार करते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने वाली, सेना प्रमुख पर घटिया आरोप लगाने वाली, पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष को गले लगाने वाली कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं से और क्या उम्मीद की जा सकती है। पार्टी ने जोर दिया कि नरेन्द्र मोदी ने देश की सुरक्षा को सदैव प्राथमिकता दी है और देश उनके साहस पर, उनके निर्णय क्षमता पर और उनके नेतृत्व पर विश्वास करता है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आंध्रप्रदेश के राजमुंदरी में देशव्यापी लाभार्थी सम्पर्क अभियान की शुरूआत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सदैव ही देश की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है और आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाई है। शाह ने कहा, ‘‘ देश की जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पूर्ण विश्वास है कि वे आतंकवाद का खात्मा करने को लेकर कटिबद्ध हैं। कांग्रेस पार्टी द्वारा पुलवामा आतंकी हमले का राजनीतिकरण सर्वथा निंदनीय है।’’ प्रधानमंत्री पर सवाल उठाने के लिये कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि यह वही कांग्रेस पार्टी है जो हमारे सेना प्रमुख को ‘सड़क का गुंडा' कहने का दुस्साहस करती है, उसके नेता नवजोत सिंह सिद्धू आतंकवाद की पनाहगाह पाकिस्तान जाकर वहां के सेनाध्यक्ष को गले लगाते हैं।

कांग्रेस पर प्रहार जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि यह वही कांग्रेस पार्टी है जो सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाती है, जिसकी पूर्व अध्यक्षा आतंकवादियों की मौत पर रात-रात भर आंसू बहाती है और उसके अध्यक्ष राहुल गाँधी हमारे वीर जवानों के शौर्य को खून की दलाली की संज्ञा देते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी कांग्रेस पार्टी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सवाल उठाना शोभा नहीं देता है। वहीं, दिल्ली में केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि पुलवामा हमले के बाद जब पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है, सभी देशवासी एक है, उस समय कांग्रेस देशवासियों और सेना का मनोबल तोड़ने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हर परिस्थिति में देश चलना चाहिए, आतंकियों तक ये संदेश नहीं जाना चाहिए कि उनके आगे देश झुक गया या रुक गया। लेकिन कांग्रेस चाहती है कि आतंकियों तक ये संदेश जाए कि देश रुक गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि जब देश इस जघन्य हमले के कारण सदमे में था तो उस वक्त मोदी कार्बेट पार्क में एक चैनल के लिए फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, "पुलवामा आतंकी हमले के प्रति मोदी सरकार न तो कोई राजनीतिक जवाब दे रही है और न ही अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही है। '' कांग्रेस पार्टी ने खुफिया जानकारी को लेकर भी सवाल उठाये। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी जितने भी आरोप लगाना चाहती है, लगा लें लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की देश की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता पर प्रश्नचिह्न नहीं लगाया जा सकता क्योंकि उनका हर क्षण देश के विकास और देश की सुरक्षा के लिए समर्पित है उन्होंने कहा कि इस बार भी प्रधानमंत्री ने सेना को खुली छूट देते हुए उन्हें एकाधिकार दिया है कि वे अपने हिसाब से उचित समय और जगह पर आतंकवाद को करारा जवाब दें शाह ने कहा, ‘‘ जेएनयू में जब देशद्रोही नारे लग रहे थे, उस समय वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी जेएनयू में देशद्रोही तत्वों के समर्थन में खड़े थे और अब ये हमें देशभक्ति सिखा रहे हैं।’’ कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कश्मीर समस्या का जनक यदि कोई है तो वे देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू हैं और यदि सरदार वल्लभ भाई पटेल देश के प्रथम प्रधानमंत्री होते तो आज कश्मीर कोई समस्या ही नहीं होती। शाह ने कहा कि सरदार पटेल आजादी के बाद हैदराबाद के मामले को देख रहे थे, आजतक हैदराबाद में कोई समस्या नहीं हुई। दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ घटिया टिप्पणी की है। प्रधानमंत्री रामनगर में आधिकारिक कार्यक्रम में गए थे जो बाघ संरक्षण से जुड़ा कार्यक्रम था। उस दिन मौसम खराब था तो उन्होंने वहीं से मीटिंग की। उन्होंने सवाल किया कि क्या कांगेस पार्टी को पहले से मालूम था कि पुलवामा में हमला होने वाला है। प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री के बारे में काफी घटिया बातें कही गईं। लोगों ने देखा है कि राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल है, क्या हमने उसे मुद्दा बनाया। उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले में कांग्रेस नेता का बयान इमरान खान से मिलता जुलता है।

89 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।