चिदंबरम की पत्नी के खिलाफ आरोपपत्र दायर

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके परिवार की मुश्किलें खत्म नहीं हो रही हैं। चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को एयरसेल मैक्सिस और आईएनएक्स मीडिया मामले में राहत के लिए अदालतों की दौड़ लगानी पड़ रही है तो अब सीबीआई ने चिदंबरम की पत्नी नलिनी के खिलाफ एक मामले में आरोपपत्र दायर कर दिया है।

सीबीआई ने नलिनी चिदंबरम के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दावा किया है कि चिट फंड घोटाले में घिरे शारदा ग्रुप की कंपनियों से उन्हें एक करोड़ 40 लाख रुपए मिले। सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने शुक्रवार को कहा कि आरोप है कि उन्होंने शारदा समूह की कंपनियों की धनराशि के गबन और फर्जीवाड़े के मकसद से शारदा ग्रुप के मालिक सुदीप्त सेन और अन्य आरोपी लोगों के साथ आपराधिक साजिश की।

सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने आरोप लगाया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की अलग रह रहीं पत्नी मनोरंजना सिंह ने सेन का परिचय नलिनी चिदंबरम से कराया ताकि वे सेबी, आरओसी जैसी विभिन्न एजेंसियों की जांच को प्रभावित कर सकें और इसके लिए उनकी कंपनियों के जरिए 2010-12 के दौरान उन्हें कथित तौर पर एक करोड़ 40 लाख रुपए मिले।

दयाल ने कहा कि कोलकाता में विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया गया है। समूह ने आकर्षक ब्याज दर का झांसा देकर लोगों से ढाई हजार करोड़ रुपए से ज्यादा जुटाए लेकिन लोगों के पैसे नहीं लौटाए गए। सेन ने भुगतान नहीं कर पाने के बाद 2013 में कंपनी का कामकाज बंद कर दिया था। शारदा घोटाले में यह छठा आरोपपत्र है। सुप्रीम कोर्ट ने 2014 में मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा था।

148 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।