ईडी ने वाड्रा से फिर पूछताछ शुरू

नई दिल्ली। खराब सेहत की वजह से मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय, ईडी के सामने नहीं पेश हो सके रॉबर्ट वाड्रा बुधवार को ईडी के सामने पेश किए। ईडी ने उनसे तीन घंटे तक पूछताछ की। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ पिछले करीब दस दिन से चल रही है। उनसे दिल्ली में और जयपुर में अलग अलग मामलों में ईडी की टीम ने लंबी पूछताछ की है।

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन के एक मामले में बुधवार को वाड्रा से करीब तीन घंटे पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि वाड्रा सुबह साढ़े दस बजे अपने वकीलों के साथ मध्य दिल्ली के जामनगर हाऊस स्थित एजेंसी के कार्यालय पहुंचे। उनके साथ उनके वकील भी थे। वे करीब तीन घंटे की पूछताछ के बाद वहां से निकले। अधिकारियों ने बताया कि वाड्रा ने मामले के जांच अधिकारी से कहा कि वे स्वस्थ नहीं हैं और इसलिए उनके बयान को दर्ज किया जाना रोक दिया गया। उन्होंने बताया कि वाड्रा के शुक्रवार को जांच में फिर से शामिल होने की उम्मीद है।

अधिकारियों ने बताया कि विदेश में संपत्ति की खरीद में धन शोधन के आरोपों से जुड़ी एक आपराधिक शिकायत के सिलसिले में ईडी के सामने बुधवार को वाड्रा की उपस्थिति का कार्यक्रम था। वाड्रा के समर्थकों के एक समूह ने ईडी कार्यालय के बाहर उनके समर्थन में नारे लगाए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें तितर बितर कर दिया। गौरतलब है कि खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए वाड्रा मंगलवार को समन पर पेश नहीं हुए थे।

इस महीने की शुरुआत में तीन दिनों के दौरान वाड्रा से ईडी अधिकारियों ने 23 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी की जांच में सहयोग करने के लिए कहा था। वाड्रा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय का मामला लंदन में संपत्ति खरीद में धन शोधन के आरोपों से जुड़ा हुआ है। यह संपत्ति ब्रायनस्टन स्क्वायर में है और इसकी कीमत 19 लाख ब्रिटिश पाउंड है। इसे उन्होंने बेनामी के जरिए कथित तौर पर हासिल किया था।

117 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।