जम्मू-कश्मीर में अर्धसैनिक बलों की 100 कंपनियां तैनात करेगा केंद्र

नई दिल्ली पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर केंद्र ने जम्मू एवं कश्मीर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की अतिरिक्त 100 कंपनियों को फौरी तौर पर तैनात करने का फैसला किया है। गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

गृह मंत्रालय ने एक पत्र भेजकर शुक्रवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिरीक्षक (संचालन) को सभी अन्य बलों के साथ समन्वय कर तत्काल सुरक्षाबलों का मूवमेंट सुनिश्चित करने के लिए कहा। मंत्रालय ने कहा कि वह 'अर्जेट स्तर पर' सीआरपीएफ की 45 कंपनियों, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 35 कंपनियों, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 10 और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की 10 कंपनियों को तैनात कर रहा है।

यह कदम दक्षिण, मध्य और उत्तरी कश्मीर क्षेत्रों में रात में मारे गए छापे के बाद उठाया गया है। छापेमारी में जमात-ए-इस्लामी नेता अब्दुल हमीद फय्याज सहित दर्जनों नेताओं को हिरासत में लिया गया है। जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष यासीन मलिक को भी हिरासत में ले लिया गया।

गृह मंत्रालय के जानकार सूत्रों ने कहा कि घाटी में अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती करने का फैसला आगामी चुनावों पर नजर रखने, राज्य पुलिस बल को उनके चल रहे अभियानों में मदद करने और सुरक्षा की समीक्षा का पालन करने में मदद करने के लिए लिया गया है। प्रशासन ने संवेदनशील स्थानों पर और अधिक जवानों को तैनात करने का फैसला किया है।

82 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।