मोदी तस्वीर के विज्ञापन हटाए

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाले विज्ञापनों को सार्वजनिक जगहों से हटाने के मांग की है। कांग्रेस नेताओं की एक टीम ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की और हवाईअड्डों, रेलवे स्टेशनों और पेट्रोप पंपों पर लगे प्रधानमंत्री की तस्वीर वाले विज्ञापनों को वहां से हटाने की मांग की।
चुनाव आयोग में पार्टी की ओर से यह मांग रखने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने संवाददाताओं से कहा- कांग्रेस ने दस मार्च को एक प्रतिवदेन चुनाव आयोग को दिया था, जिसमें कहा गया था कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बावजूद सरकार प्रधानमंत्री की तस्वीरों वाले विज्ञापन हवाईअड्डों, रेलवे स्टेशनों और पेट्रोप पंपों पर लगा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पेट्रोल व डीजल पर उत्पाद शुल्क के नाम पर सरकार ने हजारों करोड़ रुपए लिए और उसी से वह ये विज्ञापन लगवा रही थी।
आरपीएन सिंह ने शुक्रवार को कहा- चुनाव आयोग ने साफ तौर पर कहा कि उस प्रतिवेदन का संज्ञान लेते हुए हवाईअड्डों, रेलवे स्टेशन और पेट्रोल पंपों पर प्रधानमंत्री की तस्वीर वाले विज्ञापनों को हटाने का निर्देश दिया है। आयोग ने कहा कि आज रात तक हम रिपोर्ट लेंगे कि क्या कहीं विज्ञापन मौजूद हैं। उन्होंने कहा- हमने यह भी कहा था कि सरकार के मंत्री कांग्रेस अध्यक्ष और हमारे कुछ नेताओं के बारे में आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं। इस बारे में हमने आयोग को बताया था। आयोग ने इस पर भी कहा कि वीडियो मंगाया गया है। हमारी मांग है कि ऐसे बयान देने वालों को तत्काल नोटिस देकर कार्रवाई की जाए।
चुनाव प्रचार में सेना के जवानों के पराक्रम का इस्तेमाल किए जाने के सवाल पर आरपीएन सिंह ने कहा - इस मामले में चुनाव आयोग ने निर्देश जारी कर रखा है और आशा है कि जवानों के पराक्रम का राजनीतिक इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

63 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।