चीन से डरे हैं मोदी: राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर चीन के सामने घुटने टेकने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चीन के सामने मोदी के मुंह से बोल नहीं निकलते हैं। जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के लिए लाए गए प्रस्ताव को चीन द्वारा नाकाम कर देने के बाद राहुल ने इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला किया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग से डरे हुए हैं और चीन के खिलाफ उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है। राहुल ने ट्विट कर कहा- कमजोर मोदी शी जिनफिंग से डरे हुए हैं। जब चीन भारत के खिलाफ कदम उठाता है तो उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है।

राहुल गांधी ने दावा किया- मोदी की चीन कूटनीति:गुजरात में शी के साथ झूला झूलना, दिल्ली में गले लगाना, चीन में घुटने टेक देना रही। दरअसल, चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने वाले प्रस्ताव पर तकनीकी रोक लगा दी। बीते 10 साल में संयुक्त राष्ट्र में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराने का यह चौथा प्रस्ताव था।

कांग्रेस ने भी गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि एक बार फिर से विफल मोदी सरकार की विफल विदेश नीति उजागर हुई। पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने ट्विट किया- आज फिर आतंकवाद के ख़िलाफ़ लड़ाई को चीन पाकिस्तान गठजोड़ ने आघात पहुंचाया है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में यह एक दुखद दिन है। उन्होंने तंज करते हुए कहा- 56 इंच वाली गले लगने की कूटनीति और झूला झुलाने के खेल के बाद भी चीन पाकिस्तान का जोड़ भारत को लाल आंख दिखा रहा है। एक बार फिर एक विफल मोदी सरकार की विफल विदेश नीति उजागर हुई।

64 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।