चिदंबरम ने हुड्ड की नियुक्ति को लेकर जेटली पर किया पलटवार

नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डी.एस. हुड्डा को कांग्रेस द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा समिति का सदस्य नियुक्त किए जाने पर केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा को किसी की जरूरत नहीं है क्योंकि उसके पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है। एक दिन पहले अरुण जेटली ने हुड्डा की नियुक्ति की आलोचना की थी। 
पूर्व वित्तमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट के जरिए कहा, "कांग्रेस द्वारा लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा से राष्ट्रीय सुरक्षा पर सलाह देने का आग्रह किए जाने की जेटली ने निंदा की है। उनको यह भी कहना चाहिए कि भाजपा को किसी सलाह की जरूरत नहीं है क्योंकि उसके पास मोदी है।" जेटली पर तंज कसते हुए चिदंबरम ने कहा, "भाजपा को (भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर) आरबीआई की अगुवाई करने के लिए रघुराम राजन की जरूरत नहीं है क्योंकि इसके पास मोदी है। भाजपा को योजना आयोग की जरूरत नहीं है क्योंकि इसके पास मोदी है।"
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा को राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग की जरूरत नहीं है क्योंकि इसके पास मोदी है। उन्होंने कहा, "असल में भाजपा को मंत्रिमंडल की जरूरत नहीं है क्योंकि इसके पास मोदी है।"
जेटली ने अपने ब्लॉग में कहा कि हुड्डा की नियुक्ति अनिच्छा से 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक की मान्यता और स्वीकृति है। भारत ने उरी में शहीद हुए सैनिकों का बदला लेने के लिए 2016 में नियंत्रण रेखापार क्षेत्र में सर्जिकल स्ट्राइक किया था। 
जेटली ने कहा कि नए सलाहकार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को रणनीतिक मसलों और राष्ट्रीय सुरक्षा के संबंध में सलाह प्रदान करेंगे। कांग्रेस ने गुरुवार को घोषणा की थी कि 2016 में नियंत्रण रेखापार क्षेत्र में सर्जिकल स्ट्राइक का निर्देश देने वाले उत्तरी कमान के पूर्व प्रमुख पार्टी के आदेश पर राष्ट्रीय सुरक्षा पर टास्क फोर्स की अगुवाई करेंगे। 

--आईएएनएस

97 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।