बीसीसीआई ने सरकार पर छोड़ा फैसले का अधिकार

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलने पर अंतिम फैसला सरकार पर छोड़ दिया है। बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने बोर्ड अधिकारियों के साथ शुक्रवार को यहां विशेष आम बैठक के बाद संवादाताओं से कहा, “इस मामले में यदि कोई फैसला लेना है तो भारतीय बोर्ड इसे सरकार के साथ मिलकर लेगा क्योंकि विश्व कप होने में अभी तीन महीने का समय बाकी है।”

विनोद राय ने कहा, “विश्व कप में 16 जून का भारत और पाकिस्तान का मैच अभी काफी दूर है। हम सरकार के साथ बातचीत करने के बाद ही कोई फैसला लेंगे।” उन्होंने साथ ही कहा कि अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को पुलवामा हमले की जानकारी देते हुए और साथ ही मैनचेस्टर के विश्व कप मुकाबले में सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पत्र लिखा जाएगा।

सीओए अध्यक्ष ने कहा, “हम इन हमलों को लेकर अपनी चिंता जताते हुए आईसीसी को पत्र लिखेंगे और साथ ही यह बताएंगे कि खिलाड़ियों, अधिकारियों और अन्य सभी की सुरक्षा का ध्यान रखा जाना कितना जरुरी है। हम क्रिकेट समुदाय को बता रहे हैं कि भविष्य में हमें उन सभी देशों से संबंध तोड़ लेने चाहिए जहां से आतंकवादी निकलकर आते है।”

इस बीच समझा जाता है कि बोर्ड अधिकारी और सीओए विश्व कप में पाकिस्तान से खेलने को लेकर कोई भी फैसला करने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भी बातचीत करेंगे। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी के 26 फरवरी को आईसीसी बैठक में इस मुद्दे को उठाने की उम्मीद है।

बोर्ड को यह भी डर है कि यदि वह पाकिस्तान के साथ अपना मैच छोड़ने का फैसला करता है तो आईसीसी उस पर भारी जुर्माना लगा सकता है। यह भी माना जा रहा है कि आईसीसी भारतीय बोर्ड की पाकिस्तान की विश्व कप से बाहर करने की मांग को ठुकरा सकता है।

102 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।