बेंगलुरू : एयरो शो के पास पार्किंग में 300 कारें जलीं

बेंगलुरू। बेंगलुरू में भारतीय वायु सेना के येलहांका हवाई अड्डे के सामने पार्किंग लॉट में शनिवार को आग लग गई जिसकी चपेट में आकर 300 कारें जलकर खाक हो गईं। यहां एयरो इंडिया एयर शो का आयोजन हो रहा है। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस ने यह जानकारी दी। अग्नि एवं आपातकालीन सेवाओं के पुलिस महानिदेशक एम.एन. रेड्डी ने आईएएनएस से कहा, "अनुमान है कि यह हादसा सूखी घास में आग लगने की वजह से हुआ होगा जिसे तेज हवाओं ने भड़काया।

दोपहर लगभग 12 बजे लगी आग ने शहर के उत्तर में बाहरी इलाके में स्थित वायु सेना अड्डे पर आयोजित एयर शो में सम्मिलित होने आए लोगों के वाहनों को तुरंत खाक में मिला दिया। सुबह 10 बजे शुरू हुए एयर डिस्प्ले शो के खत्म होने के तुरंत बाद आसमान काले धुएं से भर गया। रेड्डी ने कहा कि अग्निशमन कर्मियों ने जलती कारों के पास खड़ी कारों के बीच जगह खाली कर आग पर नियंत्रण किया। रेड्डी ने बाद में ट्विटर पर कहा, "कुल, 300 कारें जलकर राख हो गईं। आग पूरी तरह बुझा दी गई है।

आग लगने का सटीक कारण अभी तक अधिकारी नहीं जान सके हैं। रक्षा मंत्रालय ने यहां एक बयान जारी कर कहा, "वाहनों के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी निकाली जा रही है। आग के कारणों की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दे दिया गया है। बयान के अनुसार, आग बुझाने के लिए अग्निशमन दल की 12 गाड़ियां घटनास्थल पर गईं थीं। अपरान्ह दो बजे से शाम पांच बजे तक का प्रस्तावित हवाई शो तय समय पर शुरू हो गया।

दोपहर में कई आगंतुक इस डर से एयर शो के जारी रहने के बावजूद कार्यक्रम स्थल छोड़कर निकल आए कि कहीं जले हुए वाहनों में उनका वाहन भी तो नहीं हैं। प्रदर्शनी में बेंगलुरू से आए एक इंजीनियर शशि कुमार ने आईएएनएस से कहा, "हमने एयर बेस के विपरीत स्थित पार्किं ग लॉट में अपनी कार पार्क की थी। कार्यक्रम आयोजकों ने एयर डिस्प्ले क्षेत्र में अपराह्न लगभग 12.30 बजे एक घोषणा करते हुए सिर्फ यह कहा कि आग लगने की कोई छोटी घटना हुई है। उसमें यह नहीं बताया गया कि आग की चपेट में कारें भी आ गई हैं।

158 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।