एडूस्पोर्ट्स ने कूह स्पोर्ट्स के साथ मिलाया हाथ

मुंबई। खेल शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत भारत के नंबर एक संगठन एडूस्पोर्ट्स ने मुंबई स्थित खेल शिक्षा एवं प्रशिक्षण संगठन कूह स्पोर्ट्स के साथ गठबंधन की गुरूवार को घोषणा की। यह गठबंधन जनवरी 2019 से प्रभावी होगा।

इस गठबंधन के बारे में सौमिल मजमुदार (सह-संस्थापक, एडूस्पोर्ट्स) ने कहा, “एडूस्पोर्ट्स और कूह स्पोर्ट्स के बीच की साझेदारी अत्यंत सामंजस्यपूर्ण है क्योंकि दोनों संगठन आने वाली पीढ़ी को अधिक स्वस्थ एवं तंदुरुस्त बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। भारत में खेल शिक्षा कार्यक्रमों के क्षेत्र में एडूस्पोर्ट्स अग्रणी है जबकि कूह स्पोर्ट्स स्कूलों में कार्यक्रमों के आयोजन के साथ-साथ स्कूल की अवधि के बाद प्रशिक्षण के क्षेत्र में अग्रणी है। इस साझेदारी के माध्यम से स्कूलों को खेल शिक्षा और खेल उत्कृष्टता, दोनों क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हेतु मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाएगा।”

इस अवसर पर कूह स्पोर्ट्स के सीईओ चिराग पटेल ने कहा, “यह गठबंधन बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके बाद अब लगभग 7,00,000 बच्चे कूह स्पोर्ट्स के वैश्विक मंच का इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे, साथ ही प्रतिभावान बच्चों को बेहतरीन खिलाड़ी या एथलीट बनने के लिए एक प्रमाणित मार्ग मिलेगा। यह गठबंधन परिवर्तनकारी भी है, क्योंकि इससे स्कूलों को दोनों संगठनों का अधिकतम लाभ प्राप्त होगा तथा हम संयुक्त रूप से 10 करोड़ खिलाड़ियों को तैयार करने के अपने लक्ष्य को हासिल कर पाएंगे।”

वर्तमान में एडूस्पोर्ट्स 250 स्थानों के 800 स्कूलों में 5,00,000 बच्चों के साथ काम कर रहा है। कूह स्पोर्ट्स ने भारत और यूएई के 200 स्कूलों में 2,00,000 से अधिक बच्चों को लाभान्वित किया है। इस सहयोग के माध्यम से दोनों संगठन साथ मिलकर 1,000 स्कूलों के करीब 7,00,000 बच्चों की जरूरतों को पूरा करेंगे।

129 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।