राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

विमेंस टी-20 वर्ल्डकप का थीम सॉन्ग लॉन्च, 6 अक्टूबर को भारत-पाक मैच

Womens T20 World Cup Theme SongImage Source: ICC Cricket

Womens T20 World Cup Theme Song: विमेंस टी-20 वर्ल्डकप शुरू होने जा रहा है. 3 अक्टूबर से यूएई में शुरू हो रहे विमेंस टी-20 वर्ल्डकप का थीम सॉन्ग लॉन्च हुआ है. विमेंस टी-20 वर्ल्डकप का थीम सॉन्ग ICC ने लॉन्च किया है. ICC ने ऑफिशियल इवेंट सॉन्ग Whatever It Takes रिलीज कर दिया है. ICC ने विमेंस टी-20 वर्ल्डकप का थीम सॉन्ग यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया है. इस सॉन्ग में साउंड-ट्रैक के साथ ऑफिशियल म्यूजिक वीडियो भी लॉन्च किया है. इसमें टूर्नामेंट का सिनेमैटिक प्रीव्यू दिखाने के साथ विमेंस क्रिकेट के आईकॉनिक पलों की हाइलाइट्स भी शामिल है.

also read: माधुरी दीक्षित जैसा सुंदर लगना है तो आज ही अपनाएं ये टिप्स…

ऑल-गर्ल पॉप ग्रुप W.i.S.H ने गाना गाया

सोमवार को जारी प्रेस रिलीज में, ICC के जनरल मैनेजर (मार्केटिंग और कम्यूनिकेशन) क्लेयर फरलोंग ने कहा, ICC विमेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 वर्ल्ड-क्लास खिलाड़ियों के लिए निखरने का सबसे बेहतरीन मंच है। विमेंस क्रिकेट ग्लोबल स्तर पर मजबूती से स्थापित हो चुकी है, और हमारा उद्देश्य इस ऑफिशियल इवेंट सॉन्ग के लॉन्च के साथ इसकी पहचान को और बढ़ाना है. यह गाना आने वाली पीढ़ी की विमेंस क्रिकेटर्स को प्रेरित करेगा.

इस गाने को भारत के पहले विमेंस पॉप ग्रुप W.i.S.H ने गाया है। इसके म्यूजिक डायरेक्टर मिकी मैक्लेरी और कंपोजर पार्थ पारेख हैं. इस गाने का निर्माण बे म्यूजिक हाउस ने किया है, और इसे ICC ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लॉन्च किया है.

1 मिनट के गाने में स्मृति का हुक स्टेप शामिल

​​​​W.i.S.H. गर्ल ग्रुप ने गाने के लॉन्च पर कहा, हमें यह बताते हुए बेहद गर्व हो रहा है कि एक ऑल-गर्ल्स ग्रुप के रूप में, हमने विमेंस T20 विश्व कप के लिए ऑफिशियल इवेंट गाना बनाया है. क्रिकेट एक पावरफुल फोर्स है जो हमारे देश और दुनिया भर के लोगों को एकजुट करती है, और इस तरह के टूर्नामेंट में योगदान देना सम्मान की बात है. जेमिमा रोड्रिग्स और स्मृति मंधाना के बड़े फैन होने की वजह से हम चाहते हैं की इस सॉन्ग का हुक स्टेप करे.
मिकी मैक्लेरी गाने के बारे में बात करते हुए, म्यूजिक डायरेक्टर, मिकी मैक्लेरी ने कहा, हमने इस गाने में टी-20 क्रिकेट की वाइब और एनर्जी को कैप्चर किया है और मैं दुनिया भर के क्रिकेट फैंस द्वारा इसे सुनने का इंतजार नहीं कर सकता. (Womens T20 World Cup Theme Song)

इस सॉन्ग में जेमिमा रोड्रिग्स और स्मृति मंधाना के हुक स्टेप को भी शामिल किया गया है, जो वो कई बार मैदान पर करती हुई नजर आईं हैं. ये सॉन्ग 1 मिनट 40 सेकंड का है.

भारत-पाक के बीच मैच 6 अक्टूबर को

3 अक्टूबर को बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच शारजाह में ओपनिंग मैच होगा. इंडिया विमेंस टीम 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में अपना पहला मैच खेलेगी. टीम फिर इसी मैदान पर 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी. पाकिस्तान अपना पहला मैच 3 अक्टूबर को ही श्रीलंका से खेल लेगा.

UAE में विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 3 से 20 अक्टूबर तक खेला जाना है. इस वर्ल्ड कप में 10 टीमें हिस्सा लेंगी. 18 दिनों में 23 मैच आयोजित किए जाएंगे. भारत ग्रुप ए में 6 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ है. इसके अलावा इस ग्रुप में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और क्वालिफायर से आई एक टीम शामिल है. वहीं मेजबान बांग्लादेश, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और क्वालिफायर-2 टीम ग्रुप बी में है. इस ग्रुप के सभी मैच ढाका में खेले जाएंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें