हर बार राज बब्बर की अलग सीट

कांग्रेस के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष राज बब्बर हर बार अलग अलग सीट से चुनाव लड़ने का नया रिकार्ड बनाने जा रहे हैं। पहले वे समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ते थे। बाद में कांग्रेस में शामिल होने के बाद कई सीटों से चुनाव लड़ चुके हैं। इस बार वे मुंबई में कोई सुरक्षित सीट खोज रहे थे पर कांग्रेस पार्टी ने उनको मुरादाबाद से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। 2009 में इस सीट से क्रिकेटर अजहरूद्दीन कांग्रेस की टिकट पर जीते थे पर 2014 में वे यह सीट छोड़ कर राजस्थान के टोंक सवाईमाधोपुर चले गए और अब हैदराबाद या सिकंदराबाद से लड़ने वाले हैं।

बहरहाल, राज बब्बर इस बार मुरादाबाद सीट से लड़ रहे हैं। पिछली बार वे कांग्रेस की टिकट पर गाजियाबाद सीट पर भाजपा के उम्मीदवार और रिटायर सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह के खिलाफ लड़े थे और कोई चार लाख से ज्यादा वोट से हारे थे। उससे पहले 2009 में कांग्रेस की टिकट पर फतेहपुर सिकरी सीट से लड़े थे, जहां वे दूसरे स्थान पर रहे थे। उससे पहले फिरोजाबाद सीट पर उपचुनाव में उन्होंने तब के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराया था। उससे पहले दस साल तक वे समाजवादी पार्टी की टिकट पर आगरा सीट से जीते थे। वे उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सासंद भी रहे हैं और अभी उत्तराखंड से राज्यसभा के सांसद हैं। अटल बिहारी वाजपेयी, मुलायम सिंह जैसे चंद बड़े नेता हैं, जो चार-पांच अलग अलग सीटों से लड़े हैं।

223 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।