मध्य प्रदेश और कर्नाटक में भी संकट

ऐसा नहीं है कि सिर्फ बिहार भाजपा के नेता परेशान हैं। टिकट को लेकर मध्य प्रदेश और कर्नाटक में भी जबरदस्त खींचतान चल रही है। मध्य प्रदेश में पार्टी के कई दिग्गज नेता ताल ठोंक रहे हैं और बागी रुख दिखा रहे हैं। उधर कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा और भाजपा के दूसरे प्रदेश नेताओं के बीच वर्चस्व की जंग तेज हो गई है। येदियुरप्पा सब कुछ अपने हाथ में रखना चाहते हैं। पर अनंत हेगड़े, डीवी सदानंद गौड़ा, जगदीश शेट्टार जैसे तमाम नेता उनके ऊपर दबाव बनाए हुए हैं। तभी पार्टी को टिकट बंटवारे में दिक्कत आ रही है। दो पूर्व मुख्यमंत्री अपने समर्थकों को टिकट देने के लिए दबाव डाल रहे हैं।

मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर भोपाल सीट से टिकट मांग रहे हैं। हालांकि उम्र के आधार पर उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था और उनकी जगह उनकी बहू को टिकट दी गई थी। पर वे कह रहे हैं कि उनकी एक बार सांसद बनने की इच्छा है। बागी तेवर दिखा रहे दूसरे नेता प्रदेश के गृह मंत्री रहे उमाशंकर गुप्ता ने उनसे मुलाकात की थी। वे भी भोपाल से टिकट के दावेदार हैं। इस सीट के सांसद आलोक संजार फिर टिकट मिलने की उम्मीद कर रहे हैं।

प्रदेश भाजपा के दिग्गज नेता रघुनंदन शर्मा मंदसौर सीट से टिकट मांग रहे हैं। उनके समर्थकों का कहना है कि 2014 में भी उन्हें टिकट देने का वादा किया गया था। वहां से पिछली बार सुधीर गुप्ता जीते थे। मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री रहे राघवजी अपनी बेटी ज्योति शाह के लिए विदिशा सीट से टिकट मांग रहे हैं। इस सीट से सुषमा स्वराज जीती थीं पर उन्होंने अब चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है। इंदौर सीट पर भाजपा की दिग्गज सुमित्रा महाजन सांसद हैं पर इस बार वहां भी नया चेहरा उतारने की चर्चा हो रही है। 

196 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।