राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

हिंडन एयरबेस के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा, जमीन से लेकर आसमान तक चौकसी

गाजियाबाद। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) की मौजूदगी के चलते उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में हिंडन वायु सेना स्टेशन (Hindon Airbase Station) क्षेत्र के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है। सोमवार को बांग्लादेश से भारत पहुंचीं शेख हसीना फिलहाल हिंडन एयरबेस के एक सेफ हाउस में हैं। गाजियाबाद पुलिस कड़ी नजर रख रही है और एयरबेस के बाहर अतिरिक्त निगरानी कर रही है। एयरबेस के अंदर की सुरक्षा भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के जिम्मे होती है। जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया गया है। भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर को नियमित अंतराल पर उड़ान भरते देखा जा सकता है। 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली स्थित बांग्लादेश दूतावास से कुछ कारें एयरबेस पहुंची हैं। अगर बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना एयरबेस छोड़ने का फैसला करती हैं, तो ट्रैफिक पुलिस को रूट बदलने और सड़क को सुरक्षित करने के लिए अलर्ट पर रखा गया है। इससे पहले मंगलवार को शेख हसीना को भारत लाने वाला परिवहन विमान सी-130जे सुबह करीब 9 बजे हिंडन हवाई अड्डे से सात सैन्यकर्मियों के साथ बांग्लादेश (Bangladesh) में अपने बेस की ओर रवाना हो गया था। वहीं, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सर्वदलीय बैठक के दौरान संसद में राजनीतिक दलों के नेताओं को बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। गौरतलब है कि बांग्लादेश में हुई हिंसा (Violence) के बाद शेख हसीना भारत पहुंचीं थीं। 

यहां से उन्हें आगे का सफर तय करना है, लेकिन अभी स्थिति पूरी तरीके से स्पष्ट नहीं होने के चलते वह हिंडन एयरबेस (Hindon Airbase) पर ही रुकी रहेंगी। दिल्ली में रह रही उनकी बेटी भी थोड़ी देर में उनसे मिलने हिंडन एयरबेस पहुंच सकती हैं। बता दें कि बांग्लादेश में छात्र आंदोलन के पूरे देश में फैलने के बाद ढाका में भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ और हंगामा किया। छात्रों का प्रदर्शन बेहद उग्र हो गया था। प्रदर्शनकारियों ने पीएम आवास में घुसकर जमकर तोड़फोड़ और लूटपाट भी की।

Also Read:

दिल्ली में तिहाड़ जेल के बाहर भाजपा का प्रदर्शन

बांग्लादेश के राष्ट्रपति ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की तत्काल रिहाई के दिए आदेश

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें