राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

माधुरी दीक्षित जैसा सुंदर लगना है तो आज ही अपनाएं ये टिप्स…

Madhuri Dixit Beauty SecretImage Source: the news international

Madhuri Dixit Beauty Secret: बॉलीवुड की मेगास्टार माधुरी दीक्षित आज भी अपने अद्भुत आकर्षण और प्रतिभा से लोगों के दिलों पर राज करती हैं। 90 के दशक से लेकर आज तक उनके फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं। माधुरी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें साझा करती हैं, जिन पर उनके फैंस प्यार भरे कमेंट्स की बौछार कर देते हैं।

इस उम्र में भी माधुरी दीक्षित की खूबसूरती और फिटनेस आज की अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती है। यही कारण है कि यंग लड़कियां उनकी खूबसूरती का राज जानने को उत्सुक रहती हैं। माधुरी कई बार अपने इंटरव्यू में बता चुकी हैं कि वह घरेलू नुस्खों पर बहुत भरोसा करती हैं और इनसे ही अपनी त्वचा और बालों की देखभाल करती हैं।

तो अगर आप भी माधुरी की तरह दमकती त्वचा और खूबसूरत बाल पाना चाहती हैं, तो हम आपको उन्हीं घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें माधुरी दीक्षित अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल करती हैं। तो चलिए, जानते हैं उन खास नुस्खों के बारे में, जिन्हें अपनाकर आप भी पा सकती हैं बेदाग और रेशमी सुंदरता!

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)


also read: सलमान खान के शो Bigg Boss-18 के कंटेस्टेंट्स की लिस्ट आई सामने

स्किन केयर के लिए अपनाती हैं दो नुस्खे

माधुरी दीक्षित अपनी दमकती त्वचा के लिए दो घरेलू नुस्खे अपनाती हैं। इनका इस्तेमाल आप भी कर सकती हैं। इसमें पहला नुस्खा है कि वो ओटमील, दूध और शहद से बना फेस पैक इस्तेमाल करती हैं। ये फेसपैक त्वचा की कई परेशानियों को दूर करने में मदद करता है। पैक बनाने के बाद इसे 15 से 20 मिनट के लिए वो चेहरे पर लगाकर चेहरा धो देती हैं, जिससे चेहरा खिल उठता है।

बात करें दूसरे नुस्खे की तो इसको तैयार करने के लिए एक्ट्रेस को दूध, शहद और एलोवेरा जेल की जरूरत पड़ती है। तीनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद इसे वो चेहरे पर लगाती हैं। इससे भी उनकी त्वचा दमक उठती है।

बालों के लिए अपनाती हैं ये नुस्खे

वो अक्सर लोगों को सलाह देती देखी जाती हैैं कि बालों के लिए सबसे सही चीज नारियल का तेल है, जिसके इस्तेमाल से आपकी बाल जड़ से मजबूत होते हैं। इसी में कई चीजें मिक्स करके वो घरेलू तेल तैयार करती हैं और उसका इस्तेमाल बालों की मजबूती और चमक बढ़ाने में करती हैं।

इसे तैयार करने के लिए आपको प्यार, करी पत्ता और मेथी दाना मिक्स करना है। सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करके इसे उबाल लें और फिर ठंडा करके छान लें। इस तेल का इस्तेमाल आप भी कर सकती हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें