सुजुकी वैगनआर के दो नए सीएनजी संस्करण लांच

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया ने हाल ही में पेश हैचबैक वैगनआर के दो नये सीएनजी संस्करण बुधवार को पेश किये। इनकी शोरूम कीमत 4.84 लाख रुपये और 4.89 लाख रुपये (एक्स- शोरूम) है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि फैक्ट्री से ही सीएनजी किट लगी हुई वैगनआर एस एलएक्सआई और एलएक्सआई (ओ) संस्करण में उपलब्ध होगी। कंपनी ने दावा किया कि ये सीएनजी संस्करण 33.54 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की सबसे बेहतर माइलेज देगी।

कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (बिक्री एवं विपणन) आर.एस.कलसी ने कहा, ‘‘वैगनआर एस-सीएनजी उपभोक्ताओं को पुरानी सीएनजी वैगनआर की तुलना में ईंधन की 26 प्रतिशत अधिक बचत देगी। इसमें बेहतर प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया गया है और यह विश्वसनीय और पर्यावरण के अनुकूल है।’’ इन दोनों संस्करणों की पेशकश दिल्ली-एनसीआर, गुजरात, मुंबई, पुणे तथा आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के उन हिस्सों में की जाएगी जहां सीएनजी की बुनियादी संरचना उपलब्ध है।

कंपनी इस समय अपने सात मॉडलों ऑल्टो800, ऑल्टो के10, वैगनआर, सेलेरियो, ईको, सुपर कैरी और टूर एस में कंपनी फिटेड सीएनजी की पेशकश करती है। कंपनी अब तक उसके कारखाने से ही सीएनजी किट लगे पांच लाख से अधिक वाहन बेच चुकी है।

64 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।