5जी स्मार्टफोन के लिए वनप्लस-ईई में समझौता

हवाई। चीनी स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस अगले साल स्मार्टफोन पेश कर अपने 5जी स्मार्टफोन की शुरुआत करेगा। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जायेगा। वनप्लस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पेटे लाऊ ने स्नैपड्रैगन टेक शिखर सम्मेलन में कहा कि कंपनी स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस पहला स्मार्टफोन अगले साल यूरोप में पेश करेगी।

इसके लिए उसने दूरसंचार ऑपरेटर ईई के साथ साझेदारी की है। लाऊ ने स्मार्टफोन के बारे में और जानकारी साझा नहीं की, लेकिन कहा, "हम जानते हैं कि 855 प्रोसेसर सबसे शक्तिशाली चिपसेट है। यह निश्चित रूप से हमारे फोन के लिए एकमात्र विकल्प है। हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि 5जी स्मार्टफोन भारत में कब तक आता है क्योंकि भारत वन प्लस के लिये प्रमुख बाजार है। अमेरिका, यूरोप, दक्षिण कोरिया, चीन और ऑस्ट्रेलिया में 2019 में 5जी सेवाएं शुरू होने की उम्मीद है।

भारत में, स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद 5जी सेवाओं को शुरू किया जायेगा। हालांकि, भारत सरकार ने अभी तक किसी के लिये कोई तय समयसीमा घोषित नहीं की है। दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने मंगलवार को कहा कि उसे 2019 की पहली छमाही में अपने 5जी स्मार्टफोन पेश होने की उम्मीद है। इसमें स्नैपड्रैगन 855 प्लेटफॉर्म के साथ 5जी एक्स50 मॉडम का उपयोग किया जायेगा।

107 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।