ऐप के जरिये वाहन बीमा निपटान के लिए भारती एक्सा ने शुरू की सेवा

मुबंई। भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने गुरुवार को अपने नॉवेल टेक-एप्लीकेशन 'स्मार्ट ईसर्वे' के लॉन्च की घोषणा की। इसके द्वारा ग्राहक एवं पार्टनर गैरेज वाहनों के क्लेम की मांग तत्काल कर सकेंगे और उन्हें काफी तेजी से क्लेम सैटेलमेंट मिल सकेगा। स्मार्ट ईसर्वे ऐप मोटर इंश्योरेंस क्लेम की प्रोसेसिंग के लिए एक लाईव स्ट्रीमिंग समाधान है। यह एक इनोवेटिव एवं अतिरिक्त सेवा है, जिसके द्वारा पॉलिसी के नियमों व शर्तों के आधार पर तीव्र क्लेम अनुमोदन एवं सैटेलमेंट संभव होता है। 

कंपनी ग्राहकों को स्मार्ट ईसर्वे ऐप और ब्राउजर पर आधारित वेब लिंक के द्वारा उनके क्षतिग्रस्त वाहन के ऑन-द-स्पॉट वीडियो इंस्पेक्शन एवं वर्चुअल सर्वे का विकल्प देगी। भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर संजीव श्रीनिवासन ने कहा, "ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखकर हम स्मार्ट ईसर्वे ऐप लेकर आए हैं। यह ग्राहकों और हमारे पार्टनर गैराजों को हमसे कनेक्ट होने और मोटर इंश्योरेंस सर्वे का निवेदन तत्काल व सुगमता से करने में समर्थ बनाता है। 

इससे वाहन मालिकों को तीव्रता से क्लेम सैटेलमेंट कराने में मदद मिलती है। यह अभियान हमारे ग्राहकों और पार्टनर गैराजों को सर्वश्रेष्ठ सेवा प्रदान करने की हमारी अवधारणा और कार्ययोजना के अनुरूप है, जिससे हमारे साथ उनका अनुभव उत्तम बने।" स्मार्ट ईसर्वे का उपयोग कर ग्राहक एवं कंपनी के पार्टनर गैराज अपने स्मार्टफोन को टैप करके क्लेम की प्रक्रिया प्रारंभ कर सकते हैं।

किसी भी दुर्घटना की स्थिति में जब इंश्योर्ड वाहन क्षतिग्रस्त होता है, तो ग्राहक और गैराज वीडियो कॉल करके यह क्षति प्रदर्शित कर सकते हैं। क्षति के आंकलन के लिए कंपनी की सेंट्रल टीम एक वर्चुअल सर्वे करेगी। वर्चुअल सर्वे कुछ ही मिनटों में किया जा सकेगा और यदि ग्राहक का क्लेम स्वीकृत हो जाता है, क्लेम की प्रोसेसिंग सर्वेयर की विजिट के बिना ही शुरू हो जाएगी।

61 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।