Loading... Please wait...

ऑडी क्यू3 और ऑडी क्यू7 के डिजाइन ऐडिशन लांच

मुंबई जर्मन लक्जरी कार निर्माता ऑडी ने बुधवार को ऑडी क्यू3 और ऑडी क्यू7 डिजाइन ऐडिशन लांच किए, जिनकी कीमत क्रमश) 40,76,000 रुपए और 82,37,000 रुपए रखी गई है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि ए ऐडिशंस नए फीचर्स से युक्त हैं जो उपभोक्ता के लिए लक्जरी अनुभव को और बेहतर बना देते हैं। कंपनी ने ऑडी क्यू3 डिजाइन ऐडिशन में स्पोर्टी फीचर पेश किए गए हैं जैसे रियर क्रिस्टल क्लीयर टेल लैम्प और नप्पा लैदर सीटें जो फुल पेन्ट फिनिश से युक्त हैं। ऑडी क्यू7 डिजाइन ऐडिशन में रियर सीट ऐंटरटेनमेंट और ऑडी कूल बैग जैसे फीचर इसे पहले से ज्यादा आकर्षक बना देते हैं।

ऑडी इंडिया के प्रमुख राहिल अंसारी ने कहा, "हमारी फ्लैगशिप एसयूवी ऑडी क्यू7 जब भारत में लांच की गई तो यह अपने सेगमेंट में एकमात्र कार थी। बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों और बड़े उद्योगपतियों की पसंदीदा ऑडी क्यू7 ने भारत में लक्जरी एसयूवी सेगमेंट का मार्ग प्रशस्त किया।

ऑडी क्यू3 और ऑडी क्यू7 डिजाइन ऐडिशन की पेशकश के साथ अब हम अपने उपभोक्ताओं को उनके पसंदीदा वाहनों की शानदार लाइनअप प्रस्तुत कर रहे हैं ताकि वे अपनी पसंद की ऑडी को चुन कर उसके मालिक बन सकें। अंसारी ने कहा, "साल 2018 ऑडी के कई लांच का गवाह बन चुका है और ऑडी क्यू3 व ऑडी क्यू7 डिजाइन ऐडिशन बताता है कि अपने प्रॉडक्ट ऑफर को विविधता देने के लिए हम कितने प्रतिबद्ध हैं।"ऑडी क्यू3 में 2.0 टीडीआई क्वात्रो इंजन, जो 184 एचपी और 380 एनएम टॉर्क उत्पन्न करता है तथा 7.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर लेता है। इसमें 7 स्पीड एस ट्रॉनिक ऐक्सिलिरेशन है तथा इसका माइलेज 15.17 किलोमीटर प्रति लीटर (एआरएआई)है।

ऑडी क्यू7 में शक्तिशाली 2.0 टीएफएसआई क्वात्रो इंजन के साथ बेहतरीन 8 स्पीड टिपट्रॉनिक ट्रांस्मिशन दिया गया है। यह 5000 से 6000 आरपीएम पर 185 किलोवाट (252एचपी) का पावर आउटपुट प्रदान करता है तथा 1600-4500 आरपीएम पर 370 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। यह 6.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की गति हासिल कर लेती है तथा इसकी टॉप स्पीड 233 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसका माइलेज 11.68 किलोमीटर प्रति लीटर (एआरएआई प्रमाणित) है।

284 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2019 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech