राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

बंगाल में बिहार के छात्रों की पिटाई पर विवाद

Image Source: ANI

कोलकाता/पटना। पश्चिम बंगाल में परीक्षा देने गए बिहार के छात्रों की पिटाई के मसले पर विवाद तेज हो गया है। छात्रों से उनका पहचान पत्र मांगने, उनके साथ मारपीट करने, उनसे उठक बैठक कराने और बंगाल छोड़ कर चले जाने का आदेश देने के वीडियो वायरल हो रहे हैं। इस पर बिहार के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि ममता बनर्जी की सरकार रोहिंग्याओं को शरण दे रही है और बिहार के छात्रों से मारपीट करर रही है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने इस मामले में ममता बनर्जी से बात की है।

गौरतलब है कि वायरल हो रहा वीडियो सिलिगुड़ी का है। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद बिहार के छात्रों की पिटाई करने वाले शख्स को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। छात्रों की पिटाई करने वाले शख्स की पहचान रजत भट्टाचार्य के तौर पर हुई है। आरोपी ‘बांग्ला पक्खो’ नाम की कट्टरपंथी संगठन का सदस्य है। बिहार के छात्रों के साथ बदतमीजी के उसके वीडियो को गिरिराज सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ परीक्षार्थी एक कमरे में जमीन पर सो रहे हैं। उसी दौरान कुछ लोग उनके कमरे में पहुंचते हैं। ये लोग बंगला भाषा में छात्रों से सवाल पूछते हैं। जब वे सुनते हैं कि छात्र बिहार के हैं तो वे कहते हैं- तुम बिहार से है, तो बंगाल में परीक्षा देने क्यों आया। वे छात्रों से कागजात मांगते हैं और नहीं देने पर पिटाई करते हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा- बंगाल में रोहिंग्या मुसलमान के लिए रेड कारपेट बिछाया जाता है और परीक्षा देने गए बिहार के बच्चे के साथ मारपीट हो रही है? क्या ये बच्चे हिंदुस्तान के अंग नहीं हैं?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें