प्रयागराज कुंभ के कण-कण में तप का असर: पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंभ 2019 के 'शानदार' आयोजन के लिए बुधवार को उत्तर प्रदेश को बधाई दी और कहा कि इसने संस्कृति और आध्यात्मिकता को बेहतरीन तरीके से दर्शाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पूरे प्रशासन द्वारा किए गए कार्यो की सराहना करते हुए मोदी ने ट्वीट किया, "उत्तर प्रदेश, खासकर प्रयागराज के लोगों को बधाई।" उनकी टिप्पणी 50 दिवसीय धार्मिक, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक कुंभ मेले के समापन होने के एक दिन बाद आई है।

प्रयागराज कुंभ के बारे में उन्होंने कहा, "इस कुंभ ने हमारी संस्कृति, आध्यात्मिकता को शानदार तरीके से दर्शाया और इसे आने वाले कई वर्षों तक याद रखा जाएगा।" उन्होंने एक ही स्थान पर ढेर सारे लोगों की भीड़ को अच्छे से संभालने के मामले में प्रौद्योगिकी के उपयोग की सराहना की। उन्होंने कहा, "सबसे अधिक संख्या में लोगों द्वारा सफाई करने का रिकॉर्ड कायम किया गया। परिवहन और कला के क्षेत्र में भी रिकॉर्ड बनाए गए।

कुंभ के व्यवस्थित रूप से आयोजन में प्रौद्योगिकी का उपयोग सराहनीय था।" आधिकारिक तौर पर मंगलवार शाम को कुंभ-2019 का समापन हो गया। राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ समापन समारोह में मौजूद रहे।

97 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।