रविवार को घर में बरसेगा धन

हर दिन का अपना एक अलग महत्व होती है। जिस तरह सोमवार को भगवान शिव और शनिवार को शनि महाराज की पूजा की जाती है ठीक उसी तरह रविवार को भगवान सूर्य की उपासना की जाती है। हर किसी का सपना यही होता है कि उनका घर धन-दौलत से भरा रहे। आपको धन की प्राप्ति करनी है या घर में हमेशा दुख और बीमारी का प्रकोप रहता है तो आप रविवार को लौंग का इस तरह से टोटका कर सकते हैं। सबसे पहले रविवार की सुबह सबसे पहले सात बार हनुमान जी को लड्डू का भोग लगायें और पांच लौंग पूजा स्थान में देशी कपूर के साथ जलायें, फिर भस्म से तिलक करके घर से बाहकर जायें। ऐसा करने से आपके शत्रुओं को परास्त करने में सक्षम होंगे।

रविवार के दिन जिस व्यक्ति का जन्म होता है उसे हर कार्य में सफलता मिलती है। इस दिन का स्वामी ग्रह सूर्य है। इस दिन अगर पूर्व दिशा से किसी यात्रा की शुरुआत करें तो बेशक जातक को जरूर सफलता मिलेगी। भास्कर, रवि यानी सूरज को सभी तरह से शुभ माना जाता है। सूरज की आती किरणों से अगर कोई कुछ मांगे तो उसकी हार्दिक इच्छा जरूर पूरी होती है। यदि कोई प्रेमी प्यार में सफल होना चाहता है तो वह सूर्य से प्रार्थना करे। धन लाभ के लिए रोज सुबह दीपक जलाकर उसमें दो लौंग डाल दें। इसके बाद घर से निकले। भगवान गणपति को दूर्वा एंव लड्डू का भोग लगायें। व भगवति लक्ष्मी के चित्र के सामने घी का दीपक जलाकर सरसों का तेल तथा काली उड़द का दान करें। नित्य प्रात: तुलसी के पौधों में जल अर्पित करें। ये उपाय कम से कम एक साल तक करें।

68 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।