मप्र में दो क्लीनिक सील

रायसेन। मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में आज जिला प्रशासन द्वारा दो क्लीनिक पर छापामार कार्यवाही की गई और चिकित्सा मापदंड पर खरा नही उतरने पर इन दोनों क्लीनिक को सील कर दिया गया। सूत्रों ने बताया कि अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) गैरतगंज श्रीमती मोहिनी शर्मा ने ममता क्लीनिक की जांच की।

जांच के दौरान क्लीनिक संचालक डॉक्टर पीके विश्वास के पास आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सा पद्धति का रजिस्ट्रेशन मिला, लेकिन उनके द्वारा एलोपैथी का ईलाज किया जा रहा था। इस मामले में क्लीनिक संचालक डॉ विश्वास के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए उनके क्लीनिक में रखी हुई एलोपैथी दवाईयों, इंजेक्शन, टैबलेट आदि जप्त कर क्लीनिक को सील कर दिया गया।

इसी प्रकार अनुविभागीय दंडाधिकारी संजय उपाध्याय द्वारा दीवानगंज अम्बाड़ी में क्लीनिकों की जांच की गई। जांच के दौरान बिना सक्षम डिग्री के ईलाज करने वाले दो झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिकों को सील करने की कार्यवाही की गई। इसके साथ ही मेडीकल दुकानों की भी जांच की गई। मेडीकल संचालकों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि डॉक्टर के पर्चे के बिना दवाईयों का विक्रय करने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

52 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।