न्यूजीलैंड आतंकी हमलों में तीन बांग्लादेशियों की मौत

क्राइस्टचर्च/ढाका। न्यूजीलैंड में शुक्रवार को हुये आतंकी हमले में कम से कम तीन बांग्लादेशियों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गये। इस हमले में 49 लोग मारे गये हैं। बांग्लादेशी मीडिया ने यह खबर दी है। मध्य क्राइस्टचर्च स्थित मस्जिद अल नूर और शहर के उपनगर लिनवुड स्थित एक अन्य मस्जिद में हुये हमलों में कम से कम 49 लोग मारे गए और 20 अन्य घायल हुये। एक मस्जिद में गोलीबारी करने वाला व्यक्ति आस्ट्रेलिया में जन्मा नागरिक है और उसे एक चरमपंथी, दक्षिणपंथी, हिंसक आतंकवादी बताया गया है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि घटना में कितने हमलावर शामिल थे।

हालांकि, न्यूजीलैंड पुलिस ने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। स्थानीय नागरिकों के हवाले से ऑकलैंड में बांग्लादेश के वाणिज्य दूत शफीकुर रहमान भुइयां ने बीडीन्यूज24डॉटकॉम को बताया कि तीन बांग्लादेशी मारे गये और देश के सात अन्य लोग घायल हो गये जिनका अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। हमलों में मारे गये बांग्लादेशियों की पहचान न्यूजीलैंड में लिनकोलन विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर डॉक्टर अब्दुस समद, उनकी पत्नी और अन्य महिला हुस्नी आरा फरीद के रूप में की गई है। भुइयां ने बताया कि समद का जन्म मैमनसिंह में हुआ था और वह बांग्लादेश कृषि विश्वविद्यालय के एक संकाय सदस्य थे। डेली स्टार समाचारपत्र ने खबर दी है कि घायल बांग्लादेशियों की अभी तत्काल पहचान नहीं हो सकी है। बांग्लादेश के विदेश सचिव शाहिदुल हक ने कहा कि ढाका न्यूजीलैंड सरकार के साथ संपर्क में है।

26 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।