कर्नाटक से लोकसभा चुनाव लड़ें राहुल

बेंगलुरू। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश कांग्रेस चाहती है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक से लोकसभा चुनाव लड़ें। राहुल गांधी को "अगला प्रधानमंत्री" बताते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता ने अतीत में राहुल की दादी इंदिरा गांधी तथा मां सोनिया गांधी के कर्नाटक से लोकसभा चुनाव लड़ने के दिनों को याद किया। उन्होंने ट्वीट किया, "कर्नाटक ने हमेशा कांग्रेस नेताओं को समर्थन किया तथा उनका उत्साह बढ़ाया। यह बात श्रीमती इंदिरा गांधी तथा श्रीमती सोनिया गांधी के मामले में साबित हो चुकी है। हम चाहते हैं कि देश के अगले प्रधानमंत्री राहुल गांधी कर्नाटक से चुनाव लड़ें तथा विकास से नये प्रतिमान स्थापन करें।"

गौरतलब है कि इंदिरा गांधी ने 1978 में कर्नाटक की चिकमंगलूर सीट से लोकसभा उपचुनाव जीतकर जीता था। वहीं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 1999 में कर्नाटक की ही बेल्लारी सीट से भाजपा उम्मीदवार सुषमा स्वराज को हराया था। कांग्रेस ने इस महीने की शुरूआत में एलान किया था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी तथा सोनिया गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी।

21 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।