लड़कियों के कपड़े उतरवाने के मामले प्राचार्य, शिक्षिका निलंबित

चंडीगढ़। पंजाब के फाजिल्का जिले में एक सरकारी बालिका विद्यालय की प्राचार्य और एक शिक्षिका को, छात्राओं के कपड़े उतरवा कर जांच करने की कथित घटना के सिलसिले में निलंबित कर दिया गया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

स्कूल के शौचालय में एक गंदा सैनिटरी पैड पाए जाने के बाद छात्राओं की कथित तौर पर कपड़े उतरवा कर पता लगाने की कोशिश की गई थी कि कौन सी छात्रा ने सैनिटरी पैड पहना है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एक जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार की रात को आदेश जारी किया। जांच में पाया गया है कि घटना स्कूल के शिक्षकों की ओर से बरती गई ‘‘घोर लापरवाही, उदासीनता और संवेदनहीनता’’ का एक मामला है। उन्होंने बताया कि स्कूल की प्रधानाचार्य कुलदीप कौर और शिक्षिका ज्योति को मुख्यमंत्री के निर्देश पर हटा दिया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि कौर और ज्योति के खिलाफ आचरण नियमावली के नियम आठ के तहत एक आरोप पत्र भी दाखिल किया गया है। इन दोनों को निलंबित किया गया है। एक वीडियो सामने आने के बाद यह घटना पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाई गई थी। इस वीडियो में रोती नजर आ रही छात्राएं शिकायत कर रही हैं कि स्कूल परिसर में शिक्षिकाओं ने उनके कपड़े उतरवाये।

खबरों के मुताबिक, स्कूल के शौचालय में गंदा सैनिटरी पैड पाये जाने के बाद, छात्राओं के कपड़े उतरवा कर पता लगाने की कोशिश की गई कि कौन सी छात्रा ने सैनिटरी पैड पहन रखा है।

127 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।