एससी/एसटी की छात्रवृत्ति का बकाया 31 मार्च तक निपटाएं

 

नई दिल्ली। सरकार ने आज राज्यसभा को आश्वस्त किया कि अनुसूचित जाति:जनजाति को छात्रवृत्ति देने के लिए राज्यों का कोई बकाया लंबित नहीं रहेगा तथा चालू वित्तवर्ष में 31 मार्च तक सारे दावों का निपटान कर दिया जायेगा।

प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों के सवालों का उत्तर देते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री विजय सांपला ने सदस्यों को सूचित किया कि सभी दस्तावेजों के पूरा होने के बाद लंबित छात्रवृत्ति के बकाया का निपटारा कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने फैसला किया है कि अनुसूचित जाति:जनजाति को छात्रवृत्ति के संदर्भ में सारे बकायों का निपटान 31 मार्च तक कर दिया जायेगा जिसके लिए धन राशि निर्दिष्ट कर दी गयी है। यह मामला अनुसूचित जाति:जनजाति के मैट्रिक बाद छात्रों को दी जाने वाली छात्रवृत्ति के लिए केन्द्र सरकार की योजनाओं के प्रावधानों के संदर्भ में है।

अनुसूचित जाति:जनजाति के छात्रों को केन्द्रीय छात्रवृत्ति योजना के तहत पंजाब में पिछले दो वर्षो से बकाया राशि के बारे में सदस्यों की चिंताओं के बारे में मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पहले ही पिछले महीने 327 करोड़ रुपये जारी कर दिया है और शेष राशि को दस्तावेजों के पूरा होने के बाद निपटान कर दिया जायेगा।

 

72 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।