शिक्षकों की कमी से क्षुब्ध छात्रों ने की तालाबंदी व जाम

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले के पंचायत मुख्यालय भडकोल की सेकेंडरी स्कूल में शिक्षकों की कमी से क्षुब्ध विद्यार्थी व उनके परिजनों ने आज मुख्य गेट पर तालाबंदी कर दी और प्रशासनिक अधिकारियों के नही पहुचने के कारण बाद में सडक मार्ग भी जाम कर दिया।प्रशासन की उदासीनता को देखते हुये छात्रों और गुस्साये ग्रामीणों ने लक्ष्मणगढ़ अलवर सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया जिससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गया। 

मौके पर मौजूद छात्र-छात्राओं ने शिक्षा अधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में मौके पर पहुंचे पुलिस और पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी कालीपहाड़ी ने समझाइश की लेकिन ग्रामीण शिक्षक लगाने की मांग पर अड़े रहे और जाम नहीं खोला। 

छात्रों और ग्रामीणों की जिद को देखते हुये बाद में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र चौधरी मौके पर पहुंचे जिन्होंने ग्रामीणों से वार्ता की उन्होंने शिक्षक लगाने के बाद ही जाम हटाने का ऐलान किया। श्री चौधरी ने स्कूल के लिये तीन शिक्षक लगाने तथा कल से कार्यवाहक प्रधानाध्यापक लगाने की घोषणा पर ग्रामीण शांत हुए और जाम खोला।

छात्राओं ने बताया कि विद्यालय में 170 का नामांकन है और केवल 3 शिक्षक हैं। इस विद्यालय को दसवीं में क्रमोन्नत करने के बाद विद्यालय से 3 शिक्षकों का स्थानांतरण कर दिया जिससे यह पद रिक्त चल रहे थे। 

248 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।