सीबीएसई ने प्रश्न पत्र लीक होने पर शिकायत दर्ज कराई

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शुक्रवार को कहा कि उसने 'प्रश्न पत्र लीक होने के संदर्भ में फर्जी समाचार' के खिलाफ दिल्ली पुलिस में एक दूसरी प्राथमिकी दर्ज की है। सीबीएसई ने कहा कि यह सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। बोर्ड ने बुधवार को एक शिकायत दर्ज कराने के बाद, गुरुवार को दूसरी शिकायत दर्ज कराई और दिल्ली पुलिस से अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया।

सीबीएसई ने अपनी हालिया शिकायत यूट्यूब पर गणित के प्रश्नपत्र के संदर्भ में वीडियो साझा करने वालों के खिलाफ दर्ज कराई। गणित का प्रश्नपत्र गुरुवार को आयोजित किया गया था। इसमें कहा गया कि इस वीडियों में लोगों ने मूल प्रश्नपत्र पाने का झूठा दावा किया है। सीबीएसई ने बयान में कहा, "बोर्ड ने यूट्यूब पर और कई अपलोड को इंगित किया है, जिसमें मूल प्रश्न पत्र होने का झूठा दावा किया गया है..

और एक अन्य शिकायत दर्ज कराई और दिल्ली पुलिस से आईपीसी व आईटी एक्ट के तहत बदमाशों के खिलाफ उचित व कड़ी कार्रवाई करने के लिए लिखा है।" इसमें कहा गया, "बोर्ड ने फर्जी, अपुष्ट समाचारों पर विश्वास नहीं करने व सभी परीक्षाओं की शुचिता बनाए रखने में जनता से सहयोग मांगा है।" सीबीएसई ने इस साल 15 फरवरी से अपनी परीक्षा प्रक्रिया शुरू की और तब से देश भर में कक्षा 10 व 12 वीं के कुल 167 विषयों की परीक्षाओं का सफलता के साथ संचालन किया है।

26 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।