अमेरिका के कॉलेज प्रवेश घोटाले में कई सेलेब्रिटीज के नाम आरोपित

वाशिंगटन। अमेरिकी संघीय अभियोजकों ने कॉलेज प्रवेश घोटाला मामले में लगभग 50 लोगों को आरोपित किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मैसाचुसेट्स के लिए अमेरिकी अटॉर्नी एंड्रयू लेलिंग ने मंगलवार को बोस्टन में एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह मामला सबसे बड़ा कॉलेज प्रवेश घोटाला है जो छात्रों को शीर्ष अमेरिकी विश्वविद्यालयों में प्रवेश दिलाने के लिए रिश्वत देने से जुड़ा है।

 2011 में शुरू हुए इस घोटाले में रिश्वत के रूप में कुल 2.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर दिए गए। लेलिंग ने कहा कि आरोपियों में तीन घोटाले के आयोजक, 33 अभिभावक, नौ कोच, दो एसएटी और एसीटी प्रशासक, एक परीक्षा प्रॉक्टर और एक कॉलेज प्रशासक शामिल हैं। लेलिंग के कार्यालय द्वारा प्रदान आरोपियों की एक सूची के अनुसार, आरोपियों में हॉलीवुड अभिनेत्रियां, धनी व्यापारी और एक वकील शामिल हैं। 

34 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।