Loading... Please wait...

पाकिस्तान का दक्षिण अफ्रीका में सूपड़ा साफ

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन सोमवार को यहां पाकिस्तान को 107 रन से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। दक्षिण अफ्रीका इस जीत से आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि पाकिस्तान सातवें स्थान पर खिसक गया है।

पाकिस्तान ने 381 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आज सुबह तीन विकेट पर 153 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा अपने बाकी बचे सात विकेट 120 रन के अंदर गंवा दिये। उसकी टीम दूसरी पारी में 273 रन पर आउट हो गयी। , दक्षिण अफ्रीका के लिये इस श्रृंखला की खोज रहे डुआने ओलिवर ने सुबह तीसरे ओवर में लगातार गेंदों पर विकेट लेकर पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेरा। बाबर आजम (22) तेजी से उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर क्विटंन डिकाक को कैच थमाया। आजम और असद शाफिक (65) ने चौथे विकेट के लिये 58 रन जोड़े। पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को ओलिवर ने पहली गेंद पर बोल्ड किया। वर्नोन फिलैंडर को अतिरिक्त उछाल मिल रही थी और शाफिक ने उनकी ऐसी ही गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच थमाया।

फहीम अशरफ (15) और मोहम्मद आमिर (चार) दोनों को कैगिसो रबादा की गेंद पर एडेन मार्कराम ने गली में कैच किया। शादाब खान ने अच्छी बल्लेबाजी की और नाबाद 47 रन बनाये लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ। हसन अली ने भी 22 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ओलिवर और रबादा ने तीन . तीन और डेल स्टेन ने दो विकेट लिये। ओलिवर ने श्रृंखला में 14.71 की औसत से 24 विकेट लिये और उन्हें मैन आफ द सीरीज चुना गया। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 129 रन बनाने वाले डिकाक को मैन आफ द मैच चुना गया।

84 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2019 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech