ग्रास आइल टेस्ट: इंग्लैंड को 448 रन की विशाल बढ़त

ग्रास आइल (सेंट लूसिया)। कप्तान जोए रूट (नाबाद 111) और जोस बटलर (56) की शानदार पारियों के दम पर इंग्लैंड ने डारेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में 448 रनों की बढ़त बना ली। इंग्लैंड ने पहली पारी में 277 रन बनाए थे और उसने मेजबान टीम को 154 रन पर ऑलआउट कर पहली पारी के आधार पर 123 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट पर 325 रन बना लिए हैं और उसने अब तक 448 रन की बढ़त बना ली है। स्टंप्स के समय रूट के अलावा बेन स्टोक्स 29 रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड ने अपने दूसरे दिन के स्कोर बिना कोई विकेट खोए 19 रन से खेलना शुरू किया। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स ने 10 और कीटन जेनिंग्स ने अपनी पारी को 8 रन से आगे बढ़ाया। मेहमान टीम तीसरे दिन अपने स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाई थी कि उसे बर्न्‍स (10) के रूप में पहला झटका लगा।

टीम ने इसके बाद 73 के स्कोर पर जेनिंग्स (23) का भी विकेट खो दिया। यहां से रूट ने जोए डेनली (69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। डेनली टीम के 147 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 99 गेंदों पर 11 चौके जड़े। उन्होंने अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया। डेनली के आउट होने के बाद रूट और बटलर ने चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को विशाल बढ़त की ओर पहुंचाया। बटलर का विकेट 254 के स्कोर पर गिरा। रूट और स्टोक्स के बीच पांचवें विकेट के लिए 71 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है। रूट ने अब तक 209 गेंदों पर नौ चौके और स्टोक्स ने 59 गेंदों पर दो चौके लगाए हैं। वेस्टइंडीज की ओर से केमारा रोच, शेनन गेब्रियल, कीमो पॉल और अल्जारी जोसेफ को एक-एक विकेट मिले हैं।

 

69 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।