रुट और गेब्रियल के बीच जमकर तकरार

आइलेट। वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच ग्रोस आइलेट में खेले जा रहे तीसरे टेेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को इंग्लैंड के कप्तान जो रुट और वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल के बीच जमकर नोंकझोंक हो गई।स्टम्प्स माइक ने मेजबान टीम के खिलाड़ी गेब्रियल और इंग्लैंड के दो खिलाड़ी रुट और जो डेनली के बीच हुए संवाद को रिकॉर्ड किया जिसमें रुट यह कहते हुए सुनाई दिए,“समलैंगिक होने में कुछ भी गलत नहीं है।

हालांकि माइक गेब्रियल की पिछली टिप्पणी को रिकॉर्ड नहीं कर पाया। लेकिन यह समझा जा सकता है कि उस समय अंपायरों ने उनसे उनके बारे में बात की थी। यह भी समझा जाता है कि उनका आगे कार्रवाई करने का फिलहाल कोई इरादा नहीं है। खेल के दौरान रुट को गेब्रियल को उनकी टिप्पणी के लिए फटकारते हुए देखा गया। दिन का खेल खत्म होने के बाद रुट गेब्रियल पर ध्यान आकर्षित नहीं करना चाहते थे। हालांकि उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि गेब्रियल ने कुछ अनुचित कहा। रुट ने अधिकारियों से इस संबंध में कोई शिकायत नहीं की है। उनके अनुसार कुछ चीजों को मैदान के अंदर ही सीमित रहना चाहिए। इस मामले पर रुट ने कहा,“कभी-कभी लोग मैदान पर ऐसी बातें कह जाते हैं जिन पर उन्हें बाद में पछतावा होता है। लेकिन इन बातों को मैदान पर ही छोड़ देना चाहिए।

वेस्ट इंडीज के अंतरिम कोच रिचर्ड पायबस ने कहा,“यह टेस्ट क्रिकेट है और वह एक भावुक व्यक्ति है जो टेस्ट मैच जीतने के लिए ऐसा करने की कोशिश कर रहा है। वह एक अच्छा लड़का है और एक अच्छा खिलाड़ी है। वह जिस मुकाम पर है उस पर उसे गर्व है। दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है। रिचर्ड ने गेब्रियल द्वारा की गई टिप्पणी पर कहा, “मुझे उनकी टिप्पणी के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ कहा है तो इसे विचार में लाया जाएगा। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.13 के तहत कोई भी खिलाड़ी व्यक्तिगत, अपमानजनक, अश्लील या अपमानजनक भाषा का प्रयोग किसी दूसरे खिलाड़ी के लिए नहीं कर सकता। अगर कोई खिलाड़ी ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ते है।

 

73 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।