विराट और बुमराह स्पोर्ट्समैन ऑफ़ द ईयर

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को संयुक्त रूप से स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर (क्रिकेट) के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। खेल पत्रिका स्पोर्टस्टार की तरफ से ये अवार्ड दिए गए हैं। स्पोर्टस्टार ने विभिन्न खेलों के दिग्गज खिलाड़ियों को पुरस्कारों के लिए चुना है। ये पुरस्कार गुरूवार शाम यहां एक भव्य समारोह में प्रदान किये गए।

पुरस्कार चयन समिति में पूर्व क्रिकेटर और कप्तान सुनील गावस्कर, एमएम सोमाया, अंजू बॉबी जॉर्ज, अंजलि भागवत और 'द हिंदू ग्रुप पब्लिशिंग' के चेयरमैन एन राम शामिल थे। विराट और बुमराह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर (क्रिकेट) के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने विराट को और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर ने बुमराह को यह पुरस्कार प्रदान किया। विराट से पहले यह पुरस्कार सचिन तेंदुलकर, विश्वनाथन आनंद और लिएंडर पेस जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को मिल चुका है। वॉर्न ने विराट को पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा, “विराट विश्व भर में एक प्रेरणादायक क्रिकेटर हैं।

वह वही करते हैं जो उनका दिल कहता है और जिसमें वह विश्वास करते हैं।” विराट ने वार्न से पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कहा, “बचपन में मैं पोस्टर्स के लिए हर महीने स्पोर्टस्टार खरीदा करता था। स्पोर्टस्टार से यह पुरस्कार मिलने पर बचपन की यादें ताजा हो गयी हैं।

वार्न के हाथों यह पुरस्कार ग्रहण करना एक सपना सच होने जैसा है।”  भारतीय कप्तान ने 2018 में 12 टेस्ट मैचों में 4 शतक और 5 अर्धशतक बनाए तथा वनडे में 1202 रन जुटाए। बुमराह ने 2018 में ही दक्षिण अफ्रीका दौरे से अपने टेस्ट करियर का आगाज किया और 10 मैचों में 49 विकेट और 13 वनडे मैचों में 3.62 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट चटकाए।

51 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।