गुप्टिल के लगातार दूसरे शतक से न्यूज़ीलैंड ने जीती सीरीज

क्राइस्टचर्च। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे ओपनर मार्टिन गुप्टिल (118) के लगातार दूसरे शतक से न्यूज़ीलैंड ने बंगलादेश को दूसरे वनडे में शनिवार को आठ विकेट से पीटकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। बंगलादेश की टीम 49.4 ओवर में 226 रन पर ढेर हो गयी जबकि न्यूज़ीलैंड ने 36.1 ओवर में दो विकेट पर 229 रन ठोककर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

गुप्टिल ने मात्र 88 गेंदों पर 14 चौके और चार छक्के उड़ाते हुए 118 रन की मैच विजयी जारी खेली जिसके लिए उन्हें लगातार दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। गुप्टिल ने नेपियर में पहले वनडे में नाबाद 117 रन बनाकर न्यूज़ीलैंड को आठ विकेट से जीत दिलाई थी और दूसरे वनडे में भी उन्होंने 118 रन बनाकर न्यूज़ीलैंड को आठ विकेट से जीत दिलाई। दिलचस्प तथ्य यह रहा कि गुप्तिल ने अपना 16वां वनडे शतक 16 फरवरी को बनाया। गुप्टिल को भारत के खिलाफ हाल की सीरीज में लगातार संघर्ष करना पड़ा था और भारत के खिलाफ चार वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 15 रन रहा था लेकिन बंगलादेश के खिलाफ उन्होंने लगातार दो शतक बना डाले हैं।

गुप्तिल ने हेनरी निकोल्स के साथ पहले विकेट के लिए 45 रन और कप्तान केन विलियम्स (नाबाद 65) के साथ दूसरे विकेट के लिए 143 रन जोड़े। निकोल्स ने 23 गेंदों में 14 रन और विलियम्सन ने 86 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 65 रन बनाये। रॉस टेलर ने 20 गेंदों में नाबाद 21 रन बनाये। इससे पहले बंगलादेश की पारी में मोहम्मद मिथुन ने 57, शब्बीर रहमान ने 43, मुश्फिकुर रहीम ने 24 और सौम्या सरकार ने 22 रन बनाये। न्यूज़ीलैंड की तरफ से लोकी फर्ग्युसन ने 43 रन पर तीन विकेट, टॉड एस्टल ने 52 रन पर दो विकेट और जेम्स नीशम ने 21 रन पर दो विकेट लिए।

81 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।