इंडोनेशिया ने 2032 ओलंपिक की मेजबानी की दावेदारी सौंपी

जकार्ता। पिछले साल एशियाई खेलों की सफल मेजबानी के बाद इंडोनेशिया ने 2032 ओलंपिक की मेजबानी की दावेदारी सौंपी है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इंडोनेशिया के स्विट्जरलैंड में दूत मुलियामान हदाद ने पिछले हफ्ते लुसाने में राष्ट्रपति जोको विडोडो की ओर से अंतरराष्टूीय ओलंपिक समिति को औपचारिक बोली पत्र सौंपा। विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

हदाद ने इस हफ्ते सार्वजनिक किए गए बयान में कहा, ‘‘यह सही समय है कि बड़े देश के रूप में इंडोनेशिया की क्षमता को दिखाया जाए।’’ पिछले साल एशियाई खेलों के दौरान विडोडो ने जकार्ता में 2032 ओलंपिक की मेजबानी की इच्छा सार्वजनिक रूप से जताई थी। भारत ने भी 2032 खेलों के आयोजन में रुचि दिखाई है जबकि उत्तर और दक्षिण कोरिया ने कहा है कि वे इन खेलों की संयुक्त मेजबानी की दावेदारी पेश कर सकते हैं। आईओसी 2025 तक 2032 खेलों के मेजबान की घोषणा करेगा।

118 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।