अंतिम दिन होगा ऑल स्टार वूमेन वॉलीबाल मैच


चेन्नई। भारत में महिला वॉलीबाल को प्रोमोट करने के अपने प्रयासों के तहत प्रो-वॉलीबाल लीग के आयोजकों ने लीग के पहले संस्करण के फाइनल मुकाबले के दिन आल स्टार वूमेन वॉलीबाल मैच के आयोजन की घोषणा की है। आयोजकों ने शुक्रवार को कहा कि यह मैच 22 फरवरी को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम येलो और टीम ब्ल्यू के बीच खेले जाने वाले इस मैच में भारत की वॉलीबाल खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। लीग की प्रेजेंटर के तौर पर जुड़ीं एलेक्सा चित्रा स्ट्रेंज टीम ब्ल्यू का प्रतिनिधित्व करेंगी। वह एसोसिएशन आफ वॉलीबाल प्रोफेशनल्स लीग के तहत एक पेशेवर बीच वॉलीबाल खिलाड़ी भी हैं। स्लोवेनिया की मारिना च्वेतानोवा एक अटैकर हैं और टीम येलो के लिए खेलती नजर आएंगी। यह मैच बेस्ट आफ थ्री सेट्स फारमेट में खेला जाएगा। हर सेट में 15 अंक होंगे। बाकी के नियम वही रहेंगे, जो पीवीएल में मान्य हैं। मैच के दौरान सुपर प्वाइंट और सुपर सर्व मान्य होंगे।

लीग के सीईओ जाय भट्टाचार्य ने कहा, "हमारे लिए यह मील के पत्थर जैसा पल है। हम भारत में होने वाले पहले महिला आल स्टार मैच की मेजबानी को लेकर खुश हैं। यह एक प्रदर्शनी मैच होगा लेकिन हम आने वाले दिनों में भारत में फुल फ्लेज महिला वॉलीबाल लीग का आयोजन कराने पर विचार कर रहे हैं। यह भारत के टेलीविजन दर्शकों के लिए काफी रोमांचक होने वाला है।" भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और भारतीय वॉलीबाल महासंघ के महासचिव रामअवतार सिंह जाखड़ ने इस पहल का स्वागत करते हुए कहा, "यह लीग हमारे खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का शानदार मौका प्रदान कर रही है और इसकी बदौलत वे स्टार बनने की राह पर अग्रसर हैं। हम महिला खिलाड़ियो को भी इसी तरह का अवसर प्रदान करना चाहते हैं। इसके जरिए ही हमारे देश में इस खेल का विकास हो पाएगा।" मैच का आयोजन 22 फरवरी को शाम पांच बजे से होगा और इसका सीधा प्रसारण सोनी सिक्स और सोनी टेन 3 चैनलों पर किया जाएगा। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर होगी।

66 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।