इंग्लैंड की महिला टीम ने भारत को हराया

मुंबई। इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने अपने भारत दौरे की शानदार शुरुआत करते हुए भारतीय बोर्ड अध्यक्ष महिला एकादश टीम को एकदिवसीय अभ्यास मैच में सोमवार को दो विकेट से पराजित कर दिया। भारतीय टीम 49 ओवर में 154 रन पर सिमट गई जबकि इंग्लैंड ने 37.3 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच तीन वनडे और तीन ट्वंटी-20 मैचों की सीरीज 22 फरवरी से खेली जाएगी। तीन वनडे मुंबई में 22, 25 और 28 फरवरी को होंगे जबकि तीनों ट्वंटी-20 चार, सात और नौ मार्च को गुवाहाटी में खेले जाएंगे।

भारतीय बल्लेबाजों ने मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया। आठवें नंबर की बल्लेबाज मीनू मणि ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। भारती फुलमाली ने 23, हरलीन देओल ने 21 और कप्तान स्मृति मंधाना ने 19 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से मध्यम तेज गेंदबाज अनया श्रबसोल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 30 रन पर चार विकेट लिए।

इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए खराब शुरुआत की और अपने चार विकेट मात्र 11 रन पर गंवा दिए। तेज गेंदबाज कोमल जांजद ने इनमें से तीन विकेट झटके। भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान टीम पर दबाव बनाए रखा और उसके सात विकेट 79 रन पर गिरा दिए लेकिन हीथर नाइट ने 86 गेंदों में नौ चौकों की मदद से नाबाद 64 रन की मैच विजयी पारी खेलकर इंग्लैंड को दो विकेट से जीत दिला दी। श्रबसोल ने 23 और लॉरेन विनफील्ड ने नाबाद 23 रन बनाए। नाइट और विनफील्ड ने नौवें विकेट के लिए 39 रन की अविजित साझेदारी की। भारतीय टीम की तरफ से जांजद ने 14 रन पर तीन विकेट, रीमालक्ष्मी एक्का ने 24 रन पर दो विकेट और तनूजा कंवर ने 34 रन पर दो विकेट लिए।

107 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।