दिनेश कार्तिक को वनडे टीम से बाहर

मुंबई। महिलाओं पर एक चैट शो के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में टीम इंडिया से बाहर हुए बल्लेबाज लोकेश राहुल की भारतीय टीम में वापसी हो गई है लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है।

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो ट्वंटी-20 मैचों की सीरीज और पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम का चयन किया और उन्होंने जो टीम चुनी है वह विश्व कप के मद्देनजर चुनी गई है। आस्ट्रेलिया का भारत दौरा 24 फरवरी से शुरु होगा।

सीनियर खिलाड़ियों को कोई विश्राम नहीं दिया गया है और इस सीरीज में विराट कोहली भारत की कप्तानी संभालेंगे जबकि रोहित शर्मा उपकप्तान रहेंगे। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के दौरे से विश्राम पाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हुई है। विराट को आस्ट्रेलिया दौरे में आखिरी दो वनडे मैचों और फिर न्यूजीलैंड दौरे से विश्राम दिया गया था।

टीम घोषणा से एक दिन पहले रोहित को विश्राम दिए जाने की अटकलें लग रही थीं लेकिन वह दोनों सीरीज में खेलेंगे। चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को एकदिवसीय टीम से बाहर किया है हालांकि वह ट्वंटी-20 टीम का हिस्सा हैं। महेंद्र सिंह धोनी के बैकअप के रुप में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत वनडे टीम में शामिल है। पंत टीम में विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर भी खेल सकते है।

87 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।